मोदी सरकार के बजट पर शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला ने दी प्रतिक्रिया, बोल गये बड़ी बात

0
2159

गत दिवस पर मोदी सरकार ने काफी बड़ा और ग्रैंड बजट पेश किया है. अब इस पर हर तरफ से लोगो के रिएक्शन आने तो लाजमी थे क्योंकि कही न कही ये गरीब से लेकर मिडल क्लास और अमीर हर व्यक्ति को बहुत ही अधिक प्रभावित करता है. खैर इस पर आम आदमी तो अपनी राय रखता ही है लेकिन साथ ही साथ में बाजार के काफी बड़े बड़े एक्सपर्ट भी अपने अपने हिसाब से ओपिनियन देते हुए नजर आते है. कही न कही ये बहुत ही अधिक महत्त्वपूर्ण भी है.

राकेश बोले, मैं हमेशा से तेजी के पक्ष में हूँ
जब बजट हो गया तो फिर मीडिया समूहों ने इस पर मार्किट के सबसे बड़े एक्सपर्ट कहे जाने वाले बिग बुल से इस पर प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की. इस पर उन्होंने बोलते हुए कहा कि मैं हमेशा से ही तेजी के पक्ष में रहा हूँ और टैक्स टू जीडीपी से हमे आने वाले वक्त में बढ़ने में काफी अधिक सहायता मिलने वाली है. टैक्स कलेक्शन के मामले में बोलते हुए उन्होंने कहा ये बजट के अनुमान में काफी अधिक रूढ़िवादी से है.

चीन की राह पर है भारत
जब बात क्रिप्टो की आती है तो फिर उस पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगता है डिजिटल करेंसी के मामले में भारत चीन को फोलो कर रहा है. इस बजट के आने के बाद में आरबीआई डिजिटल करेंसी के मामले में एक मजबूत अथॉरिटी बन चुका है. जब ये प्रक्रिया चलेगी तो फिर इसके साथ में दुसरे जो भी क्रिप्टो है वो अपने आप से ही खत्म होते चले जायेंगे.

झुनझुनवाला के बयानों को देखा जाए तो उन्होंने इसे लोकलुभावन किस्म का बजट नही मानते हुए कही न कही सीधा बजट समझा है और लोगो के सामने भी उसी तरह से ही रखा भी है लेकिन ये अभी सिर्फ उनकी राय है और मार्किट कब किस तरह से रियेक्ट कर जाए ये तो कोई भी नही बता सकता है.

हाँ अभी के लिए बजट के बाद में शेयर बाजार को देखा जाए तो ये काफी अधिक आशान्वित सा नजर आ रहा है और ये बात हम लोग अक्सर होते हुए देखते भी है कि जब बाजार सही तरीके से परफॉर्म करता है तो इसका मतलब है चीजे बजट में ठीक ही आयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here