ममता बनर्जी को मुंबई हाईकोर्ट ने भेजा समन, 2 मार्च को पेश होने का आदेश

0
2717

ममता बनर्जी देश की उन नेताओं में से एक रही है जो कही न कही आये दिन किसी न किसी कारण से खबरों में बनी रहती है और उनके मामले स्टेट लेवल पर तक सीमित नही रहते है बल्कि अक्सर राष्ट्रीय स्तर पर भी चले जाते है. अभी हाल ही में अगर हम बात करे तो उनको लेकर के काफी बड़ी दिक्कते सामने आ रही है क्योंकि उनके ऊपर राष्ट्रीय प्रतीकों का अपमान करने का आरोप लगा है. इस मामले में मुंबई हाई कोर्ट काफी अधिक सख्त रूख दिखाते हुए नजर भी आ रहा है.

राष्ट्रगान के अपमान का मामला, कोर्ट ने पेश होने को कहा
पूरा मामला पिछले साल दिसम्बर के महीने का है. रिपोर्ट के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता ने ममता बनर्जी के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज करवाया है जिसके अनुसार ममता जब महाराष्ट्र की यात्रा कर रही थी उस समय एक फंक्शन के दौरान जब राष्ट्रगान बज रहा था तो वो बीच में रूक गयी और अचानक से मंच छोड़ दिया. ये राष्ट्रगान के अपमान के जैसा है और कोर्ट इस पर सुनवाई कर रहा है.

हाई कोर्ट ने कहा हमें किसी मंजूरी की जरूरत नही
इस मामले पर अदालत ने काफी अधिक सख्त टिप्पणी करते हुए ये भी कहा है कि उस समय ममता बनर्जी अपने आधिकारिक कर्तव्य का निर्वहन नही कर रही थी. हमें इस मामले में किसी भी मंजूरी लेने की जरूरी नही है, चाहे वो एक मुख्यमंत्री है. यूट्यूब पर मौजूद विडियो को देखकर प्रथम दृष्टि से नजर आता है कि उन्होंने ऐसा किया है.

इस कारण से ममता बनर्जी को मुंबई हाई कोर्ट में 2 मार्च को पेश होने के लिए कहा गया है. कोर्ट का ये सख्त रूख अपने आप में काफी अधिक देखने लायक है क्योंकि किसी स्टेट के सीएम के खिलाफ इस तरह से कोई कोर्ट एक्शन ले और टिप्पणी करे ये बहुत ही कम देखा गया है.

हालांकि अभी तक ममता बनर्जी की तरफ से इस पर कोई भी सफाई नही दी गयी है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि मुख्यमंत्री जैसे जिम्मेदार पद पर होने के नाते वो आने वाले समय में इस पर जनता के सामने अपनी तरफ से सफाई जरुर देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here