चुनाव से ठीक पहले टिकैत ने चली नयी चाल, सीएम योगी को हो सकता है भारी नुकसान

0
3402

राकेश टिकैत का नाम आज की तारीख में काफी अधिक चर्चा में चल रहा है. अब ये सब कुछ इसलिए नही क्योंकि उन्होंने कभी कोई किसान आन्दोलन किया था और इसको लेकर के मोदी सरकार ने अपने कृषि क़ानून वापिस भी ले लिए और अब कही न कही लोगो को लग रहा था कि चीजे शांत हो गयी है. मगर हाल ही में टिकैत ने एक बार फिर से चुनावों से ठीक पहले अपने मुद्दों को हवा देने की कोशिश की है जो चुनावों पर नकारात्मक प्रभाव डालते हुए नजर आ रही है.

किसान मनाएंगे आज विश्वासघात दिवास, करेंगे जगह जगह पर प्रदर्शन
राकेश टिकैत ने अभी हाल ही में अपने साथी किसान नेताओं के साथ में मिलकर के निर्णय किया है कि आज के दिन यानी 31 जनवरी को वो अपने सपोर्टर किसानो के साथ मिलकर के विश्वासघात दिवस मनाएंगे और इस सम्बन्ध में कुल 500 जिलो में प्रदर्शन करके किसानो को सन्देश भेजा जाएगा कि सरकार ने उनके साथ में धोखा दिया है. टिकैत ने कहा है कि उन्होंने आन्दोलन वापिस ले लिया था लेकिन उनके वादे पूरे नही किये गये है.

अभी इस चुनाव को मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश में लीड किया जाएगा और टिकैत भी  इसमें मौजूद नजर आयेंगे तो इससे कही न कही सडको पर जाम से लेकर और भी कई दिक्कते होगी और किसानो में भी सरकार विरोधी हवा बनाने की कोशिश चुनाव से पहले ताज़ी ताज़ी बनेगी जिससे सीधे तौर पर सीएम योगी को चुनावों में नुकसान हो सकता है.

टिकैत की भूमिका पर शंका
अभी के लिए चुनावों से महज हफ्ते भर पहले इस तरह के ऐलान करना और यूँ सडको पर उतरने की बाते करना कही न कही सवाल तो खड़े करता ही है कि अगर उन्हें अगर सरकार का विरोध करना और किसानो को फिर से एकजुट करना था तो उन्होंने टाइमिंग के तौर पर चुनाव से ठीक पहले का समय ही क्यों चुना?

खैर अभी के लिए तो हर चीज को चुनावी निगाहों से ही देखा जा रहा है और कही न कही इस पर किस तरह के परिणाम निकलकर के आते है ये भी अपने आप में देखने वाली बात ही होने वाली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here