योगी की भाषा बोलने लगे केजरीवाल, हिन्दुओ के पक्ष में कह दी बड़ी बात

0
2484

आम आदमी पार्टी आज के समय में अपने क्षेत्र से निकलकर के दूसरी जगहों पर भी पैठ बनाने की कोशिश कर रही है और कही न कही ये बात हम लोग भी जानते है. खैर जो भी है अगर हम लोग अभी की बात करते है तो फिर केजरीवाल की छवि मुख्य रूप से धर्म निरपेक्ष व्यक्ति के रूप में रही है और धार्मिक लोगो से वो थोड़े दूर रहे है. मगर वक्त के साथ में वो अपना स्टैंड बदलते हुए नजर आ रहे है और ये अपने आप में कई लोगो को चकित करते हुए नजर आ रहे है.

धर्म परिवर्तन के खिलाफ बनना चाहिये क़ानून
अभी हाल ही में पंजाब के जालंधर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बयान जारी करते हुए कहा कि हर किसी को अपने भगवान की पूजा करने का अधिकार है और धर्म तो अपने आप में एक पर्सनल मामला है. धर्म परिवर्तन किये जाने को लेकर के एक सख्त क़ानून बनाया जाना चाहिए मगर इसके माध्यम से किसी को परेशान भी न किया जाये. लोगो को डराकर या ऐसे किसी तरीके से उनका धर्म परिवर्तन करवाना गलत है.

भारतीय जनता पार्टी की सरकारे लम्बे समय से इस बात के पक्ष में रही है कि लोभ लालच में लाकर के या फिर किसी और दबाव में लाकर के जो धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है उसके खिलाफ क़ानून लाया जाना चाहिए. पहले केजरीवाल से इस मामले में कुछ भी बोलने की अपेक्षा लोगो को नही थी लेकिन अब वो खुलकर के इसके पक्ष में बोलते हुए नजर आ रहे है. शायद अब वो हिन्दू वोटो को अधिक महत्त्व देते हुए नजर आ रहे है.

अन्य राज्यो में विस्तार के चलते बदलती नीतियां
फ़िलहाल अरविन्द केजरीवाल सिर्फ दिल्ली में सीमित नही रहना चाह रहे है. वो पंजाब से लेकर गोवा और यूपी जैसे राज्यों में भी अपनी कुछ कुछ उपस्थिति बनाना चाह रहे है और वहां पर वो एक सॉफ्ट हिन्दू धर्म से जुडी बाते करके कही न कही अलग तरह का वोट प्राप्त करने की कोशिश कर रहे है.

हालांकि ये बाते उनको लेकर के लोगो का परसेप्शन किस हद तक बदल पाती है ये अपने आप में देखने वाली बात ही होगी. खैर धर्म परिवर्तन को लेकर के बोली हुई ये बात कुछ विशेष समूह से जुड़े हुए लोगो में नाराजगी जरुर आ सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here