सिर्फ राजपूतो की राजनीति करते है योगी आदित्यनाथ, आरोप सुनकर योगी जी ने दिया ऐसा जवाब

0
1665

अभी यूपी में चुनावों से पहले आपस में आरोप और प्रत्यारोपो के दौर काफी अधिक चल रहे है और सभी नेता उस पर अपनी अपनी तरफ से सफाई भी पेश कर रहे है. कही न कही ये बात होनी तय भी है क्योंकि जब बात ये आती है कि कोई नेता किस जाति से आता है तो फिर उस पर कही न कही लोगो द्वारा आरोप लगाये जाते रहे है और योगी जी पर भी हाल ही में ऐसे कुछ आरोप लगे है. इसके कारण से उनके राजनीतिक चरित्र को खराब करने की कोशिश की जा रही है.

राजपूतो की राजनीति पर किया सवाल, योगी बोले मुझे इस पर कोई दुःख नही
अभी हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स की सीनियर और जानी मानी पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि उनके ऊपर आरोप लगते रहते है कि वो सिर्फ राजपूतो की राजनीति करते है क्या इस पर उनको कोई दुःख नही होता है? दरअसल योगी जी के उपर क़ानून व्यवस्था के मामले हो या फिर प्रशासनिक पोस्टिंग आदि में आरोप लग रहे है कि उन्होंने अपनी जाति से जुड़े हुए लोगो को फेवर किया है और इसी पर उनसे सवाल किया गया.

इस पर जवाब देते हुए योगी जी ने कहा कि क्षत्रिय की जाति में जन्म ले लेना कोई अपराध नही है और मुझे इन सब बातो पर कोई भी दुःख नही होता है. ये तो ऐसी जाति है जिसमे भगवान् ने जन्म लिया है और कई बार लिया है, अपनी जाति पर तो हर किसी को स्वाभिमान होना चाहिए.

जो लोग जाति की बात कर रहे है उन्होंने सिर्फ अपने परिवार के लिए ही काम किया है. आज यूपी में हमने 43 लाख आवास बनाये है उसमे से क्षत्रिय तो एक पर्सेट भी नही होंगे, जो भी लाभ मिला है वो दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक लोगो को ही मिला है. सीएम योगी यहाँ पर अपने ऊपर लगे हुए इन सभी आरोपों को खारिच करते हुए नजर आये.

चुनावों से पहले जातिवाद खूब भुनाया जा रहा
अभी के लिए जैसे जैसे इलेक्शन नजदीक आ रहे है वैसे वैसे सभी पार्टियाँ अपने अपने हिसाब से जातिवाद को जमकर के भुना रही है और कही न कही अपने पक्ष में हवा बनाने की कोशिश भी कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here