कितने प्रतिशत जाट और यादव चाहते है योगी को मुख्यमंत्री, देखिये ओपिनियन पोल के आंकड़े

0
8214

अभी उत्तर प्रदेश में चुनावी गर्मी काफी अधिक बढ़ चुकी है. हर कोई अपने अपने दावेदार को काफी अधिक मजबूत बता रहा है और हम ये नजारे लगभग हर जगह पर देख भी रहे है कि किस तरह से जिताने की भी भरपूर कोशिशे की जा रही है. अब ऐसे में ओपिनियन पोल और सर्वे काफी अधिक मुख्य भूमिका निभा रहे है. ऐसे में जातियां अभी अपनी अपनी काफी अधिक अहम भूमिका निभा रही है इस बात में कोई भी संशय नही है और आज हम आपसे इसी के सम्बन्ध में बात करने वाले है.

37 प्रतिशत जाट और 20 प्रतिशत यादव योगी के साथ, पोल में दिया साथ
जब बात आती है ओपिनियन पोल की तो दिखाई दे रहा है कि भारतीय जनता पार्टी दूसरी पार्टियों के ख़ास वोट बैंक्स में भी  ठीक ठाक सेंध लगा पाने में कामयाब हो पा रही है. अगर बात करे जाटो की तो भाजपा के पक्ष में 37 प्रतिशत तक लोग वोट देने की बात कर रहे है जबकि 20 प्रतिशत यादव भी योगी जी को बेहतर मानते है और उनके साथ में खड़े है, यादवो में भी अगर इतना अच्छा प्रतिशत है तो ये एक कामयाबी ही है.

जाटो में अगर हम बात करे आगे की तो अभी के लिए कुल 28 प्रतिशत और मायावती को कुल 14 प्रतिशत लोग सपोर्ट कर रहे है यानी जाट समुदाय में आरएलडी होने के बाद में भी कही न कही ये लोग भाजपा के पक्ष में झुके हुए है. वही यादवो में सबसे अधिक झुकाव अखिलेश यादव की तरफ दिखाई दे रहा है.

मुस्लिमो का झुकाव अखिलेश की तरफ
हालांकि एक समुदाय है जो पूर्ण रूप से अखिलेश को समर्पित नजर आ रहा है तो वो है मुस्लिम समुदाय. पोल सर्वे में साफ़ तौर पर नजर आ रहा है कि 78 प्रतिशत तक मुस्लिम अखिलेश यादव के पक्ष में नजर आये है जबकि 5 फीसदी ही है जो मायावती के साथ में है, भाजपा के लिए इसमें कोई ज्यादा ख़ास स्कोप नजर नही आ रहा है.

अब ऐसे में आगे चलकर के क्या ये पोल वाकई में सही चुनावी नतीजो में बदल पाते है? ये तो अपने आप में देखने वाली बात ही होगी और कही न कही इसको लेकर के लोगो की अपनी चर्चा और राय बन रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here