गांधी परिवार ने खो दिया एक और करीबी, विख्यात कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल

0
3198

अभी के लिए भाजपा काफी अधिक जोर शोर के साथ में आगे बढ़ रही है और ये हम देख ही रहे है कि उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले जिसकोजो भी पाले बदलने पड़ रहे थे वो बदल ही रहा है. खैर अभी ये बात सिर्फ स्टेट लेवल पर तो रह ही नही गयी है क्योंकि हाल ही में भाजपा ने एक ऐसे बड़े नेता को अपनी तरफ मिला दिया है जो एक तरह से कांग्रेस के लिए काफी अहम् व्यक्ति रहा है और नेशनल लेवल पर रहा है.

आरपीएन सिंह भाजपा में शामिल, मनमोहन सरकार में मंत्री रह चुके है
अभी के लिए सबसे बड़ी और अहम खबर ये है कि कांग्रेस पार्टी के काफी अधिक अहम नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है और इसके बारे में उन्होंने खुद भी अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से भी जानकारी दी है जिसमे वो बताते हुए नजर आ रहे है कि अब वो मोदी जी और शाह के नेतृत्व में आगे का कार्य करेंगे.

1996 से लगातार विधायक, फिर सांसद और मंत्री रहे
अगर हम बात करे आरपीएन सिंह यानी रतनजीत प्रताप नारायण सिंह की तो उनकी राजनीतिक पारी कोई छोटी मोटी नही रही है. 1996 से लगातार वो 2009 तक विधायक बने रहे और इसके बाद में तो वो सांसद भी रहे है. आपकी जानकारी के लिए बता दे इनके पिताजी यानी सीपीएन सिंह देश के रक्षा मंत्री भी रह चुके है और इंदिरा गांधी के ख़ास थे.

उन्होंने अपने जीवन का एक बहुत ही बड़ा हिस्सा कांग्रेस को समर्पित कर दिया लेकिन कहा जा रहा है कि हाल ही में वोउपेक्षित महसूस कर रहे थे और भारतीय जनता पार्टी में उनको एक तरह से अवसर दिखा तो उन्होंने उसे पकड़ लिया. हालांकि अभी उनका आगे रोल क्या होता ये तो तय नही हो सका है लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया की ही तरह उनका पार्टी में आना अपने आप में काफी बड़ी बात है.

आगे चलकर के क्षत्रिय वोट बैंक उनके कारण से कही न कही भाजपा के पास में काफी अधिक बढ़ने के चांस लग रहे है. खैर बाकी तो आगे जो भी है आने वाला समय साफ़ कर ही देने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here