इंडिया गेट अब पूरी तरह बदल जाएगा, प्रधानमंत्री मोदी ने लिया ऐतिहासिक फैसला

0
2689

जब भी देश के प्रमुख स्थलों और दर्शनीय स्थानों का नाम आता है तो फिर उनमे एक नाम तो हमेशा से ही आता रहा है और वो है इंडिया गेट. कही न कही हम लोग इस नाम को लेकर के काफी अधिक भावुक भी रहते है क्योंकि ये राष्ट्रीय भावनाओं का सम्मिलित रूप दर्शाता है और इसको लेकर लोग काफी देशभक्ति से भरा हुआ भी महसूस करते है और ये अपने आप में काफी बड़ी बात है. खैर जो भी है अभी हाल ही में एक बड़ी घोषणा की है जो सभी लोगो का ध्यान आकर्षित कर रही है.

इंडिया गेट पर लगेगी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा
प्रधान मंत्री मोदी ने अभी हाल ही में देश के लिए एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की ग्रेनाईट से बनी हुई मूर्ती लगाई जायेगी. आपको तो पता ही होगा कि अभी पूरे देश में काफी अधिक जोर शोर के साथ में उनकी 125वी जयंती मना रहा है और ये पर्व अपने आप में बहुत ही अधिक शानदार तरीके से मन भी रहा है इस अवसर पर इस बड़ी घोषणा को अंजाम दिया गया है.

अब तक यहाँ पर अमर जवान ज्योति हुआ करती थी लेकिन अब साथ ही साथ में यहाँ पर बोस की प्रतिमा भी लगेगी और उन्हें एक बार फिर से देश के सबसे बड़े नेशनल हीरो के रूप में स्थापित किया जा रहा है. बीच में कई दफा उन्हें पिछली सरकारो में भुलाए जाने के भी आरोप लगे है लेकिन अब मोदी सरकार कुछ अलग और हटकर के काम कर रही है ताकि उनको फिर से वही प्रतिष्ठा दिलवाई जा सके इसके लिए वो हकदार रहे.

पहले भी बोस को लेकर उठाये गये बड़े कदम
मोदी सरकार ने ये कोई पहली बार नही किया है. बंगाल में भी सुभाष चन्द्र बोस से जुड़े हुए कई ऐसे निर्णय लिए गये जिनको लेकर के अपेक्षा की गयी थी. उनके द्वारा बनायी गयी आजाद हिन्द फ़ौज को भी एक तरह से प्रतिष्ठा दिलवाई गयी जिसके लिए वो हकदार माने जाते रहे है.

हालांकि इस पर विपक्ष की पार्टियाँ कई बार सिर्फ और सिर्फ इसे स्टंटबाजी ही करार देती रही है मगर असल में जनता इससे काफी अधिक खुश हो रही है और ये बात हम लोग भी देख रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here