ओपिनियन पोल: सर्वे में आया आंकड़ा, योगी की भाजपा को इतनी सीटे ही मिलने की उम्मीद

0
10310

उत्तर प्रदेश में अगले महीने से चुनाव होने वाले है और इससे पहले अलग अलग मीडिया ग्रुप अपने अपने स्तर पर पोल कर रहे है जिससे पता चल पा रहा है कि आखिर हवा किसके पक्ष में चल रही है? जाहिर तौर पर हर कोई इसको लेकर के अपने अपने विचार रख रहा है और हार जीत पर भी लोग अपने अपने हिसाब से आंकड़े रखते है लेकिन कुछ एक पोल सटीक बातो को सामने रखते है और अभी हाल ही में इंडिया टीवी ने भी ऐसा ही एक पोल आयोजित किया है.

भाजपा को 235 तो सपा गठबंधन को 160 सीट्स मिलने का अनुमान, बसपा और कांग्रेस पिछड़ी
अभी फ़िलहाल के लिए इंडिया टीवी ने जो अपना एग्जिट पोल निकाला है उसके बाद में यूपी चुनावों को लेकर के एक हलकी हलकी तस्वीर मिलते हुए नजर आ रही है और ये काफी हद तक हमें चुनावों को लेकर के स्पष्टता दर्शाते हुए नजर आ रही है. इस पोल के अनुसार इन चुनावों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी रहने वाली है और योगी जी के नेतृत्व में ये पार्टी 230 से 235 सीट्स मिलने का अनुमान नजर आ रहा है.

वही समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लगभग 160 सीट मिलने का अनुमान लगाया गया है. इसी के साथ में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी दुसरे नम्बर पर बनी हुई है. वही बात करे पोल के अनुसार कांग्रेस की तो 3 से 7 और बसपा को 2 से 5 सीट मिलने की आशंका बताई गयी है. इससे ये भी पता चल रहा है कि बसपा और कांग्रेस की हालत अभी के लिए यूपी में काफी खराब चल रही है.

सपा की हुई है वापसी, भाजपा छोड़कर जा रहे नेता बढ़ा रहे चिंता
इन विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने काफी अधिक बड़ी वापसी की है. भाजपा से कई विधायक आदि पार्टी छोड़कर के समाजवादी पार्टी में शामिल हुए है ये इस बात का स्पष्ट संकेत भी दिखाता है. वही वोटो का ध्रुवीकरण और जातीय आधार पर वोटो को एकजुट करने से भी अखिलेश यादव को फायदा होते हुए नजर आया है.

खैर इन सबके बाद में भी भाजपा पहले नम्बर पर बनी हुई है और अगर इसी पोल के हिसाब से भी नतीजे आते है तो भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार एक बार फिर से बनने के पूरे पूरे आसार नजर आ रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here