पंजाब चुनाव में उतरे अरविन्द केजरीवाल, जानिये कौन होगा मुख्यमंत्री उम्मीदवार

0
1281

पंजाब में अब चुनाव होने वाले है और इसको लेकर के हर पार्टी अपने अपने तरफ से चुनावी बिगुल फूंकने में लग गये है. हर पार्टी अपनी अपनी तरफ से पूरा जोर लगा रही है और ये हम लोग भी देख रहे है कि भाजपा और कांग्रेस इसमें सबसे बड़े दावेदार के तौर पर भी देखे जाते है. मगर अब यहाँ पर एक तीसरा मोर्चा भी बनते हुए नजर आ रहा है और ये बनाने की कोशिश कर रहे है अरविन्द केजरीवाल. इस सम्बन्ध में अब वो धीरे धीरे करके कुछ कार्य भी कर ही रहे है.

भगवंत मान को बनाया सीएम प्रत्याशी, सिख वोटो को साधने की कोशिश
अभी हाल ही की बात है जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ऐलान किया कि पंजाब में उनकी पार्टी यानी आम आदमी पार्टी भगवंत मान की उम्मीदवारी के साथ में लड़ने वाली है. यानी अगर आम आदमी पार्टी चुनाव जीतती है या फिर वो किसी के साथ में मिलकर के चुनाव में जीत हासिल करती है तो फिर वो अपना मुख्यमंत्री भगवंत मान को चुनेगी, जो एक सिख नेता के तौर पर जाने जाते है.

उम्र महज 48 साल, लेकिन राजनीतिक पारी लम्बी
अगर हम बात करे आप के उम्मीदवार भगवंत मान की तो अभी उनकी उम्र सिर्फ 48 साल ही है और इस कारण से उन्हें एक युवा नेता के तौर पर भी प्रोजेक्ट किया जाता है. हालांकि बीच में वो पीने और अपने बयानों को लेकर के भी काफी अधिक विवादों में घिरे रहे लेकिन ये चीजे तो आम तौर पर राजनेताओं की जिन्दगी में आती ही रहती है.

हालांकि आम आदमी पार्टी के पास में उनसे बड़ा कोई चेहरा है भी नही क्योंकि उन्होंने हाल ही में पंजाब से सांसदी भी जीती थी और अभी भी वो पंजाब में एक तरह से पार्टी को लीड ही कर रहे थे तो ऐसे में लगभग ये तय माना जा रहा था कि यही पार्टी के सीएम उम्मीदवार होंगे तो आखिर में सब बातो से पर्दा उठाते हुए इस पर आधिकारिक घोषणा की गयी है.

दरअसल आम आदमी पार्टी का मानना है कि दिल्ली के बाद में अपनी पार्टी का विस्तार करने के लिए पंजाब सबसे उपयुक्त राज्य है. इस कारण से दिल्ली में पकड़ बनाने के बाद में केजरीवाल अब पंजाब पर मजबूत दावेदारी पेश करने में लग गये है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here