अयोध्या हुआ कैंसल, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ

0
3354

पिछले कुछ समय से लगातार अटकले तो लग ही रही थी कि सीएम योगी आदित्यनाथ किसी नयी सीट से चुनाव लड़ सकते है और इसको लेकर के हर तरह के कयास आखिर में चलकर के गलत साबित होते हुए नजर आ रहे है. अभी आपको मालूम हो तो पहले मथुरा को लेकर के नाम आगे बढ़ा चढ़ा कर के बताया जा रहा था. जाहिर तौर पर लोग चाहते थे कि लोग ऐसी किसी सीट से चुनाव लडे, फिर पार्टी की चुनाव समिति में अयोध्या के नाम को लेकर के भी चर्चा हुई और ये नाम काफी आगे आया.

गोरखपुर से चुनाव में उतरेंगे योगी, रही है परम्परागत पहचान
अभी हाल ही में कुछ शुरूआती प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गयी है और इसको लेकर के योगी आदित्यनाथ की सीट भी कन्फर्म हो गयी है. वर्तमान की लिस्ट के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर की सीट चुनाव लड़ने के लिए सौप दी गयी है. यानी एक तरह  से उनको फिर से वही भेजा गया है जो उनका गृह क्षेत्र भी कहा जाता रहा है.

कोई रिस्क नही लेना चाहती भाजपा
अभी के लिए भी जो भी फायदा लिया गया है उसके बाद में एक चीज समझ में आ रही है कि योगी आदित्यनाथ को लेकर के भाजपा कोई भी रिस्क लेने के मूड में नही है. वैसे उनके लिए अयोध्या और मथुरा दोनों ऑप्शन खुले थे लेकिन इसके बाद भी उनको गोरखपुर सीट दी गयी क्योंकि परम्परागत से वो यही से सांसद के रूप में चुने जाते रहे है.

ऐसे में अगर वो से सीएम प्रत्याशी के तौर पर चुनाव में उतरते है तो हर किसी की उम्मीद रहती है कि वो रिकॉर्ड तोड़ मतों के साथ में जीत हासिल करे, इसके चलते हुए उनको गोरखपुर की सीट दी गयी है और सीएम योगी ने इसे सहर्ष स्वीकार भी कर लिया है. कही न कही ये उनके दावे को और अधिक सुरक्षित कर लेने के जैसा है.

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही चुनाव
फ़िलहाल के नेताओं के बयान देखे या फिर पार्टी के पोस्टर देखे, हर जगह पर पीएम मोदी के बाद में बड़ा चेहरा सीएम योगी का ही है और इसके चलते ये लगभग तय ही माना जा रहा है कि अगर भाजपा फिर से सत्ता में आयी तो फिर योगी आदित्यनाथ ही सीएम रहने वाले है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here