पंजाब में पीएम मोदी संग हुई घटना पर सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त, तल्ख टिप्पणी लेते हुए दिया बड़ा आदेश

0
9140

अभी हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी के साथ में पंजाब में जो कुछ भी घटना हुई है उसे राष्ट्रीय सुरक्षा में सेंध की तरह देखा जा रहा है. पीएम मोदी जब पंजाब में रैली करने जा रहे थे तो उनकी गाडी को कुछ लोगो ने रोक लिया था और किसी तरह से एसपीजी के जवानो को उन्हें बचाते हुए वहां से निकालना पड़ा था, पंजाब सरकार पर इस मामले में सवाल उठने लग गये थे. इस पूरे मामले के ऊपर हाल ही में गृह मंत्रालय ने भी रिपोर्ट मांगी है और बात सिर्फ यही पर ही नही रुकी है मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा चुका है.

कोर्ट ने दिया सबूत जुटाने का निर्देश, एनआईए करेगी जांच
सुप्रीम कोर्ट ने भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक को काफी अधिक गंभीरता के साथ में लिया है और इस मामले में सुनवाई की गयी है. जब पहली सुनवाई हुई तो इसमें जाहिर तौर पर कोर्ट इस मामले में काफी अधिक तल्ख़ दिखा. सुप्रीम कोर्ट ने अभी के लिए प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से जुड़े हुए डाटा को सुरक्षित रखने के लिए कहा है.

इसके बाद में अभी के लिए जो भी राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियां है वो इस पूरे मैटर में जांच करेगी और पंजाब पुलिस को भी इस मामले में को ऑपरेट करना रहेगा. खबर के अनुसार इस पूरे मामले की जांच एनआईए भी करेगी और एसपीजी द्वारा भी इसमें को ऑपरेशन किया जाएगा ताकि बारीकी के साथ में तह तक पहुंचा जा सके.

इसे देश विरोधी ताकतों से जोड़कर देखा जा रहा
हाल ही में सरकार ने जो कहा इसमें देश के खिलाफ काम करने वाली ताकते भी शामिल हो सकती है. खालीस्थानी आदि भी कुछ एक क्षेत्रो में खुदको एक्टिव करने की कोशिश करते रहते है, हालांकि वो हो नही पाते है तो हो सकता है इसमें जांच के बाद में ही सारे एंगल खुलकर के सामने आ पायेंगे इसलिए अभी के लिए तो जांच बिना रोक टोक के हो जाए वो ही बड़ी बात है.

हालांकि पंजाब सरकार तो इसमें पूरी तरह से पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रही है. सीएम चन्नी ने तो ये तक कह दिया कि हम अपने लोगो पर लाठी नही चलवा सकते. इस पर लोग सोशल मीडिया पर सवाल करते नजर आये कि तो क्या आप अपने ही पीएम को रिस्क में डाल सकते है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here