प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री ने दिया अजीबोगरीब बयान

0
10833

आम तौर पर कहा यही जाता है कि भारत एक संघीय ढाँचे पर खड़ा हुआ देश है और यहाँ पर जब सर्वोच्च अधिकारियों की बात आती है तो फिर उसमे प्रधानमंत्री सबसे शक्तिशाली चेहरे के तौर पर जाने जाते है. राज्य में चाहे पक्ष की सरकार हो या फिर विपक्ष हो, सभी को उनके सम्मान और सुरक्षा के हिसाब से कार्य करना ही पड़ता है. मगर हाल ही में जो हुआ है उसके कारण से फ़िलहाल के लिए पंजाब में सुरक्षा स्थिति को लेकर के सवाल खड़े हो गये है और कही न कही बहुत सारे लोग ऐसे भी है जो चिंता में आये है.

सड़क मार्ग से रैली करने जा रहे थे पीएम, प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक दिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब में रैली करने के लिए पहुंचे थे. हवाई मार्ग से संभव न हो पाने के कारण से उन्होंने सड़क मार्ग से रास्ता तय किया लेकिन जैसे ही वो आगे पहुंचे उनका रास्ता कई प्रदर्शन कर रहे लोगो ने ब्लाक कर दिया और वो पीएम की गाडी के काफी अधिक नजदीक आ गये. पीएम की सुरक्षा एजेंसियों को तुरंत प्रभाव से गाडियों को डाइवर्ट करके उन्हें सुरक्षित एयरपोर्ट ले जाना पड़ा.

पंजाब के सीएम बोले, अपने लोगो पर लाठी नही चलवा सकता
जब पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी से इस मामले में सवाल किया तो फिर उन्होंने काफी अधिक अजीब और मनमाने ढंग से जवाब देते हुए कहा कि पंजाब में अचानक से ही पीएम का सडक मार्ग से जाना और फिर उनका रास्ता प्रदर्शन कर रहे लोगो द्वारा रोक लेना कोई सुरक्षा में चूक नही है. पीएम ने खुद वापिस जाने का फैसला लिया था. वहां पर रैली में 70 हजार लोगो के लिए कुर्सियां लगाई गयी और सिर्फ 700 लोग ही ये तो इसमें मैं क्या कर सकता हूँ?

आगे चन्नी ने ये तक कह दिया कि हमने तो पीएमओ से दौरा रद्द करने के लिए भी कहा था. जो प्रदर्शन कर रहे थे वो भी अपने लोग थे किसान थे, उनके ऊपर लाठी नही चलवा सकते थे. इस तरह से पंजाब की सरकार ने इस पूरे मामले पर से अपना पल्ला झाड लिया है और जो भी उन्हें कहना था वो भी कह चुके है.

खैर जो भी है अभी के लिए ये जो भी स्थिति बनी है उसे देखते हुए इतना तो साफ़ तौर पर कहा ही जा सकता है कि गृह मंत्रालय इस मामले पर काफी अधिक नाराज है और उनकी तरफ से इस मामले में पंजाब सरकार से रिपोर्ट तलब करने और जांच करने के लिए कहा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here