नये मुकाम पर भारत और जापान की मित्रता, इस साल भारत को बड़ा तोहफा देगा जापान

0
2481

भारत और जापान के बीच में डिप्लोमेटिक सम्बन्ध स्थापित हुए कई दशक बीत चुके है और जिस तरह से दोनों ही देशो ने पिछले कुछ दशको में आपस में सहयोग करते हुए प्रगति की है वो अपने आप में देखने लायक माना जाता रहा है. हालांकि बीच में कई उतार चढ़ाव भी देखने में आते रहे है लेकिन असल में जापान के साथ में भारत का को ऑपरेशन काफी अधिक महत्त्वपूर्ण रहा है. खैर अगर हम लोग अभी की बात करते है तो वर्ष 2022 भारत और जापान दोनों के लिए काफी अधिक अहम होने जा रहा है.

भारत और जापान के डिप्लोमेटिक संबंधो के 70 साल पूरे, रिलीज होगी रामायण पर बनी विशेष एनीमे फिल्म
भारत और जापान दोनों ही देशो के डिप्लोमेटिक संबंधो को पूरे हुए इस साल 70 साल पूरे होने जा रहे है. ये बहुत ही अधिक शानदार चीज है और इस अवसर पर जापान के  फिल्म मेकर्स 1992 में बनी रामायण की एनीमे फिल्म को नए रूप में रिलीज करेंगे और इस बार ये भारत में आएगी जिसमे भगवान राम के जीवन का वर्णन किया जाएगा. ये अपने आप में एक खूबसूरत चीज होगी.

दुनिया भर में मशहूर है एनीमे फिल्मे, दर्जनों देशो में देखी जाती है
जापान की ये फिल्म इंडस्ट्री इतनी अधिक बड़ी हो चुकी है कि ये अब हर वर्ष ढाई बिलियन डॉलर से भी अधिक की कमाई करती है और ऐसे में अगर रामायण की एनीमे फिल्म रिलीज की जाती है तो इससे विश्व स्तर पर ये कहानी और हिन्दू धर्म की बाते काफी अधिक आसानी से युवा पीढी तक एक मॉडर्न रूप में पहुँच पाएगी और जापान का ये अनोखा गिफ्ट भारत के नाम है.

जापान के पीएम भी आयेंगे हिन्दुस्तान, कई डील होने की भी संभावना
खबर के अनुसार जापान के वर्तमान प्रधानमंत्री के साथ में कई मिनिस्टर्स भी इस वर्ष भारत आयेंगे और इस डिप्लोमेटिक वर्ष पर काफी नयी डील होने की भी संभावना है. ऐसा इसलिए भी हो रहा है क्योंकि दोनों ही देश आज के समय में एक दुसरे की जरूरत बन चुके है.

बुलेट ट्रेन के लिए टेक्नोलॉजी और सॉफ्ट लोन देना हो या फिर इंटरनेशनल फोरम में चीन के खिलाफ भारत का सहयोग करना हो हर मोर्चे पर भारत का सच्चा साथी बनकर के जापान उभर रहा है और दोनों की मित्रता आने वाले वक्त में काफी बड़े बड़े कमाल करते हुए नजर आ सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here