नये साल पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, लगेगा आपको भी झटका

0
8395

नया वर्ष प्रारम्भ हो चुका है और लोग इसको लेकर के सभी लोग काफी अधिक प्रसन्नचित नजर आ  रहे है. कही न कही जो कुछ भी हुआ है उसको लोग उत्साह से ही लेते है लेकिन शायद ये वक्त और दौर भी लोगो के लिए नए किस्म के चेलेंज ही लेकर के आने जा रहा है और इस बारे में कम ही लोगो को पता है. अभी हम बात कर रहे है कुछ नियमो के बारे में जो सरकार ने लागू किये है है और इससे आपकी जेब पहले की तुलना में कुछ अधिक ढीली होने वाली है.

कारे, जूते और एटीएम से पैसा निकालने हो जायेगा महंगा
जहाँ पर कार कम्पनियां कई नीतियों के चलते हुए अपनी कारो के दाम बढ़ा रही है वही जूतों पर जीएसटी बढ़ने से आपके लिए इनको पहनना अधिक महँगा होने वाला है. इसके अलावा टेक्सटाइल क्षेत्र पर भी टैक्स बढाने को लेकर ड्राफ्ट पेश किया गया है जिसके चलते महीने के अंत तक कपडे पहनना भी महँगा हो सकता है. इसके अलावा अब से फ्री लिमिट के बाद एटीएम् से कैश निकालने पर 21 रूपये प्लस जीएसटी का चार्ज देना पड़ेगा.

टीका न लगने पर कई जगहों पर आएगी दिक्कते
आने वाले समय के लिए सरकार कई गाइडलाइन्स लेकर के आयी है जिसमे राजस्थान जैसे राज्य शामिल है. इनमे जिन लोगो ने टीका नही लगवाया है उनको कई जगहों पर जाने ट्रेवल करने में अच्छे खासे प्रतिबंधो का सामना करना पड़ सकता है, इसके पीछे का एक मुख्य कारण अभी हाल ही में आ रही तीसरी लहर को भी माना जा रहा है.

ऑनलाइन कैब भी हो जायेगी महँगी
अभी जो रिपोर्ट्स है उसके अनुसार आपको अब से जो आप ऑनलाइन टैक्सी आदि बुक करके उसका मजे से राइड कर पाते है उस पर भी जीएसटी लगा दिया गया है. अभी के लिए ये सिर्फ 5 प्रतिशत लगाया गया है लेकिन संभव है आने वाले वक्त में ये काफी बढ़ सकता है क्योंकि सरकार इसे एक बड़े इनकम सोर्स के रूप में देख रही है.

ये कुछ एक नियम आदि है जो समय के साथ में बदल रहे है और अगर इनको ध्यान में रखते हुए नए वर्ष में प्रवेश किया जाए तो चीजे काफी हद तक आसान होते हुए नजर आ सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here