फिर से पाला बदलते दिखे शरद पवार, पीएम मोदी की तारीफ़ कर कही ये बात

0
9563

राजनीति में कोई भी पक्ष स्थायी नही होता है. चीजे और पाले समय के हिसाब से बदलती रहती है और कई बार तो हमें वैचारिक मतभेद वाले लोग भी एक साथ में खड़े दिखाई देते है और ये अपने आप में बहुत ही अलग चीज होती है. खैर जो भी है अगर हम लोग बात करे फ़िलहाल कि तो हाल ही में शरद पवार के बयान को सुनने के बाद में ऐसा ही कुछ महसूस भी हो रहा है क्योंकि उन्होंने पीएम मोदी के लिए कसीदे पढ़ दिए है जो कभी उनकी बुराई करते हुए नजर आ रहे थे.

शरद पवार बोले,पहले के प्रधानमंत्रियो में नही थी ऐसी शैली
एक टाइम में यूपीए की सरकार का हिस्सा रह चुके शरद पवार इन दिनों में पीएम मोदी के मुरीद हुए नजर आ रहे है. हाल ही में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की प्रशासन के ऊपर पकड़ बहुत ही अधिक अच्छी है और ये उनका अपने आप में बहुत ही अधिक मजबूत पक्ष है. आगे उन्होंने ये भी कहा कि अगर प्रधानमंत्री जी किसी काम को करने की शुरुआत कर देते है तो वो ये भी सुनिश्चित करते है कि वो पूरा हो.

अपनी बात को आगे बढाते हुए वो कहते है कि पीएम साहब कोई भी काम को अपना पूरा समय देते है और फिर जब तक वो उसके निष्कर्ष तक नही पहुँच जाते है तब तक वो रूकते नही है. प्रधानमंत्री मोदी जी सरकार की जो भी नीतियां है उनको पूरा करने के लिये सरकार और प्रशासन दोनों को ही किस तरह से साथ लाया जाये इसमें भी अच्छे है. अपने सहयोगी लोगो को साथ लाने का उनमे अनोखा तरीका है और ऐसी शैली मनमोहन सिंह जैसे पूर्व पीएम में नही थी.

शिवसेना के लिए चिंता का विषय
जिस तरह के विचार आजकल शरद पवार साहब रख रहे है उससे उनके ह्रदय के एक कोने के बारे में पता चलता है जो प्रधानमंत्री मोदी के लिए काफी अधिक कोमल है और ऐसे में सीएम उद्धव ठाकरे को तो जाहिर तौर पर इससे चिंतित होना चाहिए क्योंकि ये उनकी कुर्सी के लिए एक अच्छा संकेत नही है.

हालांकि भाजपा या फिर खुद पीएम ने इस पर कुछ भी प्रतिक्रिया नही दी है लेकिन जाहिर तौर पर इसे काफी अधिक सकारात्मक तरीके से लिया जा रहा है और कुछ नया होने की उम्मीद भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here