पंजाब में चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका

0
3625

पंजाब में अब चुनाव बहुत ज्यादा दूर नही है और क्योंकि ये राज्य अपने आप में एक बहुत ही बड़ी भूमिका केंद्र में भी रखता है तो फिर ऐसे में सभी पार्टियों की नजर इसके ऊपर काफी अधिक बढ़ जाती है इस बात में कोई भी संशय नही है. ऐसे में इतना तो तय तौर पर मान ही सकते है कि चीजे थोड़ी इधर उधर होती रहेगी और ये बाते हमें कई बार निराश या फिर परेशान भी करती रहेगी. फिर भी अभी की बात अगर हम लोग कर ही रहे है तो हाल ही में कांग्रेस को पंजाब में बड़ा झटका जरुर लगा है.

कांग्रेस के तीन विधायको ने छोड़ी पार्टी, भाजपा में शामिल
अभी हाल ही में कांग्रेस के पंजाब के तीन बड़े और दिग्गज नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है और ये कोई ऐरे गैरे नाम भी नही है. जिनका जिक्र हम कर रहे है वो है पूर्व केबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह सोढ़ी, मौजूदा विधायक बलविंदर सिंह और एक अन्य विधायक फ़तेह जंग बाजवा की. ये तीनो ही पंजाब में काफी बड़े नेता है और एक टाइम में अमरिंदर सिंह के काफी करीबी माने जाते थे लेकिन इन्होने अभी हाल ही में कांग्रेस छोड़ने के बाद अमरिंदर सिंह की पार्टी ज्वाइन नही की है.

पीएलसी ज्वाइन करने की बजाय ये लोग भाजपा में चले गये है और ऐसे तीन तो हाल ही में ये बड़े नाम है इनके अलावा छोटे मोटे तो कई नेता है जो देखने में आये है और उन्होंने पार्टी छोड़ दी है जो या तो पीएलसी में चले गये है या फिर भाजपा में चले गये है. इससे उनका पक्ष काफी मजबूत बनता चला जा रहा है.

कांग्रेस के लिए आने वाला समय चुनौती भरा
अब तक कांग्रेस के लिए पंजाब में काफी मजबूत टीम हुआ करती थी लेकिन अब काफी कुछ बिखरा हुआ नजर आ रहा है. अमरिंदर सिंह अलग हो चुकी है और कई अहम विधायक जो पार्टी को जोड़ रहे थे उन्होंने भी पार्टी छोड़ दी है.

ऐसे में आगे चलकर के भाजपा और अमरिंदर सिंह के गठजोड़ का सामना पार्टी किस तरह से कर पाएगी ये तो आने वाला वक्त ही बता सकता है. हाँ मगर अभी के लिए ये जरूर कह सकते है कि कांग्रेस ने अभी भी हिम्मत तो नही हारी है और कोशिश जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here