देश फिर से मुसीबत में पड़ गया है, केंद्र सरकार अलर्ट 10 राज्यों ने भी लिया बड़ा फैसला

0
3691

अभी आये दिन देश में कुछ न कुछ ऐसी दिक्कते आती चली जा रही है जो सीधे तौर पर लोगो के जीवन को प्रभावित करने वाली होती है. कही न कही इसके कारण से बहुत से लोग ऐसे भी है जिन्होंने अपने अपनों को खो दिया है और कई सारो के साथ में और भी कई सारी दिक्कते रही जैसे आर्थिक स्थिति बदतर हो गयी. मगर अब देश में एक बार फिर से करोना नए रूप में बढ़ते हुए नजर आ रहा है और ये अपने आप में चिंताजनक बन चुका है.

देश में बढ़ रहे ओमिक्रोन के केस, 10 राज्यो में लगा नाईट कर्फ्यू
फ़िलहाल के लिए देश में औसत करोना के केसेज की बात करे तो ये 6 हजार से 9 हजार प्रतिदिन के बीच में आ रहे है मगर इनमे हर रोज आने वाले ओमिक्रोन केस भी अब बढ़ने लगे है और अधिक चिंताजनक साबित हो रहा है. इससे चिंतित कुल 10 राज्यों ने नाईट कर्फ्यू भी लागू कर दिया है. ये राज्य दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, केरल, कर्नाटक, गुजरात, असम, हरियाणा और महाराष्ट्र है. इनमे अभी रात को बाहर निकलना थोडा मुश्किल होने वाला है.

निकट भविष्य में अधिक प्रतिबंधो की आशंका
अभी जिस तरह की स्थिति देश में बनते हुए नजर आ रही है उसके कारण से आने वाले समय में और अधिक भारी प्रतिबंधो की आशंका नजर आने लगी है. इनमे अगर हम लोग बात करे लॉकडाउन की तो हो सकता है आने वाले समय में इस तरह के मामले और अधिक बढ़ सकते है ऐसा माना जा रहा है और लोगो का जीना भी दूभर हो सकता है क्योंकि जाहिर तौर पर इसका प्रभाव लोगो की आर्थिक स्थिति पर भी पड़ने ही वाला है.

अभी केंद्र सरकार भी अलर्ट मोड में है और कई बड़े फैसले जैसे किशोरों के भी एक उम्र विशेष को टीके देने का निर्णय, बूस्टर टीके देने को लेकर के बढ़ रहे कदम और काफी कुछ है जो किया जा रहा है ताकि जिस हद तक हो सकता है उस हद तक इस तीसरी लहर को आने से रोका जा सके.

हालांकि अब इसमें किस हद तक कामयाबी मिल पाती है और क्या कुछ भविष्य में परिणाम निकलकर के आता है ये तो आने वाले वक्त में भविष्य ही बता पायेगा क्योंकि दूसरी लहर को लेकर के भी तैयारियां तो काफी थी लेकिन कम पड़ गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here