यूपी चुनाव: योगी आदित्यनाथ का बड़ा दांव, जो उनको चुनाव भी जितवा सकता है

0
5229

अभी उत्तर प्रदेश में चुनाव सर पर है. कुछ ही महीने बचे हुए है और इससे पहले काफी अधिक उहापोह का माहौल चल  रहा है जो हम लोग बहुत ही अधिक अच्छे तरीके से देख सकते है. किस तरह से सब कुछ दांव पर लगाकर के हर पार्टी चुनाव बस  जीतने की कोशिश में लगी हुई है क्योंकि यूपी अपने आप में सिर्फ चुनाव नही बल्कि आने वाले केन्द्रीय आम चुनावों का सेमी फाइनल भी माना जाता है. इस कारण से अपने आप में ये चुनाव अहम हो जाते है और योगी जी के लिए जीतना जरूरी भी है.

1 करोड़ बच्चो को बांटे जा रहे स्मार्टफोन और टेबलेट, शुरुआत हो चुकी है
अभी हाल ही में योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा अभियान शुरू किया है जिसके तहत कॉलेजो में पढने वाले होनहार बच्चे जो टेक्नोलॉजी से दूर रह गये है उन सभी को नए नए लेटेस्ट स्मार्टफोन और टेबलेट बांटे जायेंगे. इसके लिए 1 करोड़ बच्चो को चिन्हित किया गया है जो अपने आप में बहुत ही बड़ा नम्बर होता है.

सरकार का मानना है कि अभी वर्क फ्रॉम होम के साथ में स्टडी फ्रॉम होम का कल्चर भी बढ़ चुका है और ऐसे में जिनके पास पैसा है वो तो अपने अपने यंत्र से पढ़ाई कर लेते है लेकिन जिनके पास में नही है उनके साथ में दिक्कत हो रही है. ऐसे में अगर एक करोड़ बच्चो को टेबलेट और फोन दिए जायेंगे तो उनके बीच में योगी सरकार की एक सकारात्मक छवि तो जाहिर तौर पर जाने ही वाली है.

नए नए निवेश, किसान लुभावन स्कीम्स  और घोषणाए भी हो रही
अभी योगी सरकार साल के अंत में कई बड़े बड़े निवेशको को यूपी के बड़े शहरो जैसे नॉएडा, ग्रेटर नॉएडा आदि में लेकर आ रही है, जेवर जैसे एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट ला रही है, केंद्र सरकार से पांच लाख करोड़ के सडको में निवेश के दावे करवा रही है और गन्ना किसानो को इंसेंटिव पर भी काम हो रहा है.

ये कुछ एक ऐसी चीजे है जिसके जरिये योगी सरकार सीधे तौर पर लगभग हर वोटर को एक बार छू रहे है और इससे उनके मन में भाजपा को लेकर के सकारात्मकता तो बढ़ेगी ही, साथ ही साथ में हाथ में चुनाव जीतने के चांस भी आने ही वाले है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here