आज है पीएम मोदी की देश के सबसे बड़े अफसरों के साथ बैठक, ले सकते है बड़ा फैसला

0
2575

अभी के इन दिनों में हम लोग स्थिति की बात करते है तो वो बड़ी ही नाजुक सी नजर आ रही है और ये बात हम क्या लगभग हर कोई जानता और मानता भी है. जिस तरह से अर्थव्यवस्था में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिले है, चीजे कही न कही हाथ से निकलते हुए ही नजर आ रही है और उसके बाद में करोना बार बार अलग अलग रूपों में सामने आ जाता है तो फिर इससे डील किस तरह से की जाये ये भी तो अपने आप में एक सोचने और विचारने वाली बात है. सरकार इसी पर मंथन करने वाली है.

ओम्रिकोन देश में तेजी से फ़ैल रहा, बड़े अफसरों के साथ स्थिति पर होगी मीटिंग
अभी के लिए जो रिपोर्ट्स और आंकड़े सामने आये है उसके अनुसार फ़िलहाल देश में 250 से भी ज्यादा करोना के केस ऐसे आ चुके है जिनमे ओम्रिकोन वेरिएंट पाया गया है और ये अपने आप में काफी अधिक चिंता वाली बात के रूप में भी देखा जा रहा है क्योंकि ये पिछले वाले की तुलना में काफी अधिक बुरा प्रभाव डालने वाला माना गया है.

इस कारण से आज प्रधानमंत्री मोदी ने देश के सबसे बड़े मेडिकल अधिकारियों के साथ में मीटिंग कर रहे है और इस मीटिंग के बाद में ही काफी हद तक ये निर्णय निकल पायेगा कि आखिर में इस बढ़ रहे ओम्रिकोन को लेकर के क्या कुछ रिजल्ट निकलने वाला है? अभी हालांकि कोई ख़ास प्रतिबन्ध वगेरह लगाने को लेकर के कोई भी विचार नही चल रहा है.

सघन जांच और रिपोर्ट्स का दौर हो सकता शुरू
अभी के लिए जो भी स्थिति है उसको देखते हुए हम एक बात तो साफ़ तौर पर कह सकते है कि आने वाले वक्त में कही भी आने जाने के लिए मेडिकल रिपोर्ट्स की मांग और अधिक होगी, जीनोम सीक्वेंसिंग की सघनता को बढ़ाया जा सकता है और साथ ही साथ में कई और भी चीजे है जो वक्त के साथ में बढ़ने व बदलने वाली है.

हालांकि ये चीजे ही आने वाले वक्त में ही साफ़ हो सकती है कि ओम्रिकोन को रोकने के लिए आने वाले समय में किस तरह से रोक लगाई जायेगी और कही न कही ये बात हम क्या हर कोई अपने अपने स्तर पर देख व समझ सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here