सरकार के सामने एक बड़ा संकट खड़ा हो चुका है, महाराष्ट्र और गुजरात से भी बुरी खबर

0
2063

पिछले कुछ वर्षो से मोदी सरकार अपने एक काफी बुरे दौर से गुजर रही है क्योंकि पहले करोना ने स्थिति को काफी हद तक हिला दिया था जिसके बाद में इकॉनमी की जो हालत हुई है वो तो अपने आप में काफी अधिक चिंताजनक रही ही, इसके अलावा फिर और राजनीतिक संकट तो आते ही रहे है. मगर अभी के लिए देश के लगभग हर इलाके को अलर्ट किया जा रहा है और इसके पीछे कारण भी है और वो कारण है करोना का नया वेरिएंट जो चिंता पैदा कर रहा है.

भारत कई कई राज्यों में ओम्रिकोन की एंट्री, सरकारे अलर्ट पर
अभी फ़िलहाल के लिये जो अपडेट सामने आ रहा है उसके अनुसार अभी की हुई जांच के अनुससार महाराष्ट्र में करोना के नए वेरिएंट ओम्रिकोन के 6 और गुजरात में इसके 4 केस मिले है. सबसे अधिक चिंता वाली बात ये है कि अभी के लिए 15 साल का बच्चा भी इससे ग्रसित पाया गया है, यानी इस बार बच्चो के ऊपर इसका प्रभाव अधिक पड़ते हुए नजर आ रहा है.

कितना अधिक चिंताजनक है नया वेरिएंट
अभी के लिए इस बात को लेकर के ये स्पष्टता नही है कि करोना का ये जो नया रूप देखने में आ रहा है और भारत में फैलने लगा है ये पिछले वाले की तुलना में कितना अधिक बुरा है या फिर स्थिति खराब करने वाला है, हालांकि माना जा रहा है कि ये है तो काफी खराब और ये फैलता भी अधिक तेजी के साथ में है जो हमें ये बताता है कि अभी हालात थोड़े चिंताजनक जरुर बन सकते है.

अभी के लिए सरकारे इस मामले को लेकर के अलर्ट पर है और कोशिश की जा रही है कि इसे रोका जाए और इसके लिए अभी से ही लॉकडाउन लगाना तो संभव नही है क्योंकि देश की इकॉनमी पहले से ही काफी अधिक खराब स्थिति में चल रही है लेकिन लोगो से ये अपील जरुर की जा रही है कि चीजो को थोडा सा सही स्थिति में लाया जाये.

अभी के लिए कई टीका कम्पनियों का कहना है कि हो सकता है इसके लिए एक डोज और अलग से भी लेना पड़े लेकिन ये सब कुछ कब तक चलने वाला है ये कोई भी नही जानता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here