भारत का जलवा, बैंक ऑफ अमेरिका ने हिन्दुस्तान को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की

0
4935

भारत अपने आप में पिछले कुछ वर्षो में तेजी के साथ में बड़ी तेजी से उभर रही इकॉनमी बन चुका है और कही न कही इसके पीछे सरकार से लेकर लोगो और प्रशासन हर एक पहलू का बहुत ही अधिक योगदान होता है और इस बात में कोई भी संशय नही है. अगर हम लोग बात करते है अभी की तो इन दिनों में चीजे कई तरीके से बदलते हुए हम लोगो ने देखी है और अभी के लिए भारत की अर्थव्यवस्था जिस तेजी से जा रही है उसे विश्व भी स्वीकार कर रहा है.

बैंक ऑफ अमेरिका का अनुमान भारत की स्थिति में सुधार, पहले भी दे चुका है भारत के तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की भविष्यवाणी
अगर हम लोग अभी की बात करते है तो इन दिनों में चीजे काफी बदलते हुए नजर आ रही है और ये बात तो हम लोग भी जानते है. अभी कुछ समय पहले की ही बात है जब बैंक ऑफ अमेरिका ने हाल ही में ये कहा है कि 2031 तक भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता है.

यही नही अभी करोना के बाद में आने वाले वर्ष में भी स्थिति के सामान्य होने का अनुमान लगाया जा रहा है. कही न कही ये बहुत ही ज्यादा ख़ास भी है और अगर बात करे हम लोग बाकी देशो की तो उनकी तुलना में भारत की रिकवरी काफी ज्यादा तेजी के साथ में हुई है जिसकी उम्मीद बहुत ही अधिक कम लोग ही लगा रहे थे.

बाकी के फाइनेंसियल संगठन भी भारत को सकारात्मक नजर से देख रहे है
अभी हम सिर्फ बात भारत की ही नही कर रहे है बल्कि बाकी और भी जगहों की कर रहे है जैसे आईएमएफ हो या फिर और कोई संस्था हो सबमे भारत की रैंकिंग काफी अधिक सकारात्मक नजर आयी है और इसी कारण से भारत की सरकार में भी लोगो का भरोसा बढ़ा है.

अगर अभी की बात करे तो अभी के आंकड़ो को लेकर के सरकार भी काफी उत्साहित है. दिन ब दिन नया नया निवेश आ रहा है, भारत में लोगो की आमदनी बढ़ रही है और टैक्स कलेक्शन में बढ़ोतरी तो हुई ही है और इसी कारण से भविष्य में भारत के लिए ये भविष्यवाणी सही होने की उम्मीद भी अधिक नजर आती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here