प्रधानमंत्री मोदी को याद आये फिर से जनरल बिपिन रावत, भावुक होकर बोल गये ऐसी बात

0
5134

देश के प्रथम सीडीएस और वरिष्ठतम सैन्य अधिकारी जनरल बिपिन रावत का यूँ अचानक से चले जाना अपने आप में अपूरणीय क्षति है और इसे शायद कभी भी पूरा किया ही नही जा सकता है इस बात में कोई भी शक नही है. कही न कही ये जो कुछ भी देखने में आया है वो तकलीफ से भरा हुआ तो है और इसे हम भी बहुत ही अधिक अच्छे से जानते है मगर आप इस बात को शायद नही जानते होंगे कि प्रधानमंत्री मोदी को खुद निजी तौर पर काफी अधिक दुःख हो रहा है क्योंकि वो उनके काफी अधिक करीब जो थे.

नही भूल सकते उनकी असाधारण सेवा, देश हमेशा याद रखेगा
जनरल रावत को एक बार फिर से याद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा कि वो एक सच्चे देशभक्त इंसान थे. हमारे देश में बलों और शस्त्रों के आधुनिकरण में उनका  जो योगदान रहा है उसे कभी भी भूला नही जा सकता है. सामरिक मामलों में जब हम लोग बात करते है तो उनकी दृष्टि और नीतियां अपने आप में पूरी तरह से असाधारण थी.

सीडीएस के रूप में उन्होंने जो काम किया वो विविध पहलू बहुत ही अधिक अहम् थे. देश उनकी असाधारण सेवा को कभी भी भूल नही पायेगा. ये बाते जब खुद प्रधानमंत्री मोदी बोल रहे थे तो फिर उस समय उनकी आँखे नम हो गयी थी, उनकी आवाज मानो दब सी जाने लगी थी और तो और वो एक बार के लिए मानो ऐसा लगा जैसे भावुक होकर के रो ही देंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जताया दुःख
खुद देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस दुःख की घड़ी में शोक जताया है और देश के लिए इसे कभी भी न भरी जाने वाली क्षति बताया है. उनके अलावा भी केबिनेट के बाकी बड़े बदल लोगो ने अपनी तरफ से श्रद्धांजली जताई है जो बताता है वो देश के लिए काफी अधिक अहम थे.

हालांकि वहां पर घटना के समय हुआ क्या था ये कोई भी नही जानता है और समझ नही पा रहा है कि असल में घटित क्या हुआ था जिसके कारण से इस तरह की चीजे देखने में आयी है? अभी के लिए सेनाओं की तरफ से एक सम्मिलित जांच की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here