मोदी सरकार का बड़ा कारनामा, खुश होकर तालिबान ने हाथ जोड़कर धन्यवाद किया

0
9357

आम तौर पर मोदी सरकार के कार्य कई  बार ऐसे ही होते है जिनको देखकर के उनकी तारीफ़ हर कोई कर ही देता है चाहे वो दोस्त हो या फिर न हो. अभी हाल ही की बात ही कर लीजिये भारत ने कुछ ऐसा काम किया है जिसके बाद में तालिबान भी एक तरह से कह दीजिये मोदी के नाम की माला जपने लगा है. भला किसी को मुसीबत से बाहर निकालेंगे तो फिर इस तरह की चीजे तो जाहिर तौर पर देखने में आने ही वाली है. अभी तालिबान तक जो मदद पहुंची है वो भी कुछ ऐसा ही काम कर रही है.

अफगानिस्तान में भारत एयर सप्लाई से भेजी दवाईयां, लाखो लोगो की बची जान
आपको मालूम हो तो अभी कुछ दिन पहले अफगानिस्तान की ही एयरलाइन का एक प्लेन दिल्ली में कुछ लोगो को लेकर के आया था. इस प्लेन को भारत ने कुछ दिनों के लिए रोक दिया था और जब इसे रवाना किया गया तो फिर इसमें डेढ़ टन के करीब अलग अलग बीमारियों से जुडी हुई दवाइयां भरकर के भेजी गयी है जो लाखो अफगानी नागरिको की जान बचाने के लिए दी जा रही है.

मगर ध्यान रहे ये दवाइयाँ भारत ने तालिबान को सीधे हैण्ड ओवर नही की है बल्कि वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन के अंडर में दी है ताकि इनका वाकई में सही उपयोग हो सके और लोगो की जान बच सके. अभी के लिए तालिबान भारत की इस मदद से काफी खुश हुआ है और मोदी सरकार व भारत का इस मदद के लिए दिल खोलकर के धन्यवाद किया है कि आपने हमे बीमारियों में पड़ने से बचा लिया.

यूएन दे चुका है चेतावनी, अफगानिस्तान में फ़ूड और हेल्थ केयर सिस्टम अपने बुरे स्तर पर
अभी कुछ समय पहले ही संयुक्त राष्ट्र ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की है जिसमे उन्होंने चेतावनी दी है कि अफगानिस्तान में अनाज और दवाई की भारी कमी है क्योंकि तालिबान कुछ भी ढंग से मेनेज नही कर पा रहा है और बाहर से कोई ख़ास मदद आ नही रही है. ऐसे में इनको मदद नही दी गयी तो लाखो लोगो की जान जा सकती है.

भारत ने इसी चीज को देखते हुए मानवीय आधार पर अपनी तरफ से मदद भेजी है क्योंकि चाहे आज अफगानिस्तान में तालिबान का राज हो गया है लेकिन फिर भी आम लोग, महिलाएं और बच्चो इन लोगो का तो वाकई में कोई भी कसूर नही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here