CDS जनरल रावत की है दो दो बेटियां, जानिये दोनों बेटियां कहाँ रहती है और क्या करती है

0
18608

देश ने अभी हाल ही में सीडीएस जनरल बिपिन रावत को खो दिया है और उनका यूँ अचानक से चले जाना अपने आप में लोगो को चिंता में डालने वाली खबर की तरह था क्योंकि किसी ने भी ये सपने में नही सोचा था कि इस तरह की घटना देखने में आ जायेगी और देश के सबसे बड़े सैन्य अधिकारी का यूँ अचानक से देहांत हो जाएगा. खैर उनका चले जाना अपने आप में दुखद है, आपको उनके देशभक्त परिवार के बारे में भी तो कुछ बाते पता होनी ही चाहिए.

बड़ी बेटी मुंबई में रहती है, छोटी दिल्ली हाईकोर्ट में वकील
जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका जी की दो बेटियां है जिनमे से एक बड़ी बेटी का नाम कीर्तिका है जिनकी शादी हो चुकी है और पति के साथ में वो आजकल मुंबई शहर में रहती है, वही बात करे उनकी छोटी बेटी तारिणी की तो अभी वो दिल्ली हाई कोर्ट में वकील है और प्रैक्टिस कर रही है. वो राज्य के काफी बड़े और जाने माने वकीलों में से एक मानी जाती है.

पिता के निधन पर बेटियों के आँखों में आंसू, नमन कर चूमा
पिता के निधन पर तिरंगे में लिपटा हुआ उनका शरीर वापिस जब आया तो फिर दोनों ही बेटियों की आँखों में पिता के लिए गर्व और आंसू दोनों ही एक साथ में देखे जा सकते थे. पिता के करीब जाकर के उन्होंने पिता को सल्यूट किया और फिर उनको चूमा भी, आखिर बेटी का प्यार पिता के लिए इतना अधिक तो होता ही है और ये अपने आप में उनके पारिवारिक बोन्डिंग को भी दिखाने का काम करता है,

खैर बिपिन रावत के परिवार को लेकर के अधिक सार्वजनिक जानकारी उपलब्ध नही है और न ही मीडिया को इस बारे में बताने के लिए अधिक प्रेरित या फिर उत्साहित किया जाता है क्योंकि वो अपनी एक निजी जीवन को जीना पसंद करते है और यही उनकी सुरक्षा के लिहाज से अधिक बेहतर भी रहता है.

जनरल रावत का चले जाना न सिर्फ उनके परिवार के लिए बल्कि देश के लिए भी एक अपूरणीय क्षति है जिसकी कमी पूर्ती शायद कभी भी नही की जा सकती है और ये बात तो हम लोग भी बहुत ही अधिक अच्छे से जानते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here