हेलीकाप्टर गिरने के बाद में ये थे जनरल बिपिन रावत के आखिरी शब्द

0
21261

जनरल बिपिन रावत का अभी हाल ही में निधन हो गया है. उनका यूँ अचानक से शहीद हो जाना कई लोगो को इस बात पर यकीन नही हो पा रहा है क्योंकि वो अपने आप में एक देश के सबसे बड़े सेना के अधिकारी तो थे ही लेकिन साथ ही साथ में वो सबसे अधिक लोकप्रिय भी थे. ऐसे में उनका यूँ चले जाना अपने आप में लोगो को तकलीफ दे रहा है और लोगो को इस पर कुछ भी समझ नही आ रहा है किस तरह से प्रतिक्रिया दी जानी चाहिए.

आखिरी शब्दों में बोला था अपना नाम, मैं जनरल बिपिन रावत
जब हेलीकॉप्टर नीचे गिर गया तब वहां पर तुरंत प्रभाव से बचाव दल पहुँच गया. वहाँ पर बहुत ही अधिक बुरी स्थिति में जनरल साहब गिरे हुए थे और जब उनके पास में बचाव दल के जवान पहुंचे तो फिर तुरंत प्रभाव से उन्होंने बोला मैं जनरल बिपिन रावत… हालांकि उनकी आवाज बहुत ही अधिक धीमी और दबी हुई थी इसलिए सब समझ गये स्थिति गंभीर है इसलिए उनको बेडशीट में लपेटा और लेकर के तुरंत अस्पताल की तरफ भागे.

मगर जब तक कि अस्पताल में उनका इलाज शुरू भी हो पाता उससे पहले ही उनका निधन हो गया और वो वीरगति को प्राप्त हुए. जनरल बिपिन रावत का यूँ अचानक से चले जाना कही न कही कई सारे सवाल छोड़ जाता है क्योंकि लोगो के मन में कई सवाल उठ ही रहे होंगे.

तकनीकी चूक पर कोई भरोसा नही कर पा रहा
पहले दृश्य में इसे तकनीकी चूक का मामला बताया जा रहा है लेकिन ऐसा होना संभव मान नही सकते क्योंकि सीडीएस जनरल बिपिन रावत एक वीवीआईपी इंसान थे जिनके निकलने से पहले मौसम की और हेलीकॉप्टर की पूरी जांच होती और फिर उच्च स्तरीय सुरक्षा में ही उनको रवाना किया जाता है.

ऐसी स्थिति में भी अगर ऐसी कोई घटना हो जाती है तो फिर ये अपने आप में कई सारे सवाल छोड़ जाता है और अभी के लिए लोग इस पर सवाल खूब ज्यादा खड़े कर रहे है और सरकार से जवाब भी जमकर के माँगा जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here