जनरल रावत हुए शहीद, प्रधानमंत्री मोदी ने बुलायी उच्च स्तरीय इमरजेंसी बैठक देश में माहौल शोक से

0
10027

अभी के लिए देश भर में स्थिति बहुत ही ज्यादा गंभीर हुई नजर आ रही है. कही न कही ये बात तो हम लोग भी देख रहे है क्योंकि देश के लोगो ने आज देश के उस नायक को खो दिया है जिसके भरोसे पर सारे देश की सुरक्षा चला करती थी. हम बात कर रहे है जनरल विपिन रावत की जो आज वीरगति को प्राप्त हुए है. वो अपने परिवार के लोगो और अधिकारियों के साथ में जा रहे थे तभी उनका हेलीकॉप्टर गिर पड़ा जिस दौरान उनका निधन हो गया.

प्रधानमंत्री मोदी ने बुलायी उच्च स्तरीय बैठक, मामला गम्भीर
अभी की जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समिति की बैठक बुलाई है. इसमें देश के रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अदि शामिल हुए. बैठक के दौरान में जो भी घटनाक्रम हुआ है उसके ऊपर चर्चा हुई और इस इसके तह पर जाने के लिए एक्शन प्लान भी तैयार किया गया. हालांकि अन्दर क्या कुछ बात हुई है इसे अभी तक पब्लिक में नही रखा गया है मगर उम्मीद है जल्द ही लोगो को सही सच सामने आने की उम्मीद है.

अलग अलग जगहों पर अलग अलग थ्योरी
अभी इस पूरे घटनाक्रम के बाद में कोई भी जनरल रावत के निधन को लेकर के टेक्निकल मिस्टेक या फिर मौसमी दिक्कतों वाली वजह को मानने को तैयार नही हो पा रहा है क्योंकि जिस हेलीकॉप्टर में जनरल रावत सफ़र कर रहे थे उसका इस्तेमाल खुद रक्षा मंत्री और प्रधानमंत्री मोदी तक कर लेते है तो उसमे फाल्ट आने की संभावना न के बराबर है.

ऐसे में कई जगहों पर लोगो को अंदेशा ये भी है कि इसके पीछे किसी दुश्मन देश या फिर ख़ुफ़िया एजेंसी का हाथ भी हो सकता है जो देश के टॉप मिलिट्री सिस्टम को क्षति पहुँचना चाहता हो. हर किसी के इस मामले में अपने अपने व्यू है और हर कोई अपने अपने हिसाब से इसे देख रहा है.

मगर अभी के लिए सरकार की इन मीटिंग्स का परिणाम निकलकर के क्या कुछ आ सकता है ये अपने आप में देखने वाली बात होगी क्योंकि लोग एक तरह से इस घटना के बाद से ही हताश हो चुके है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here