अयोध्या में मंदिर निर्माण के बाद भाजपा ने तय किया एक और नया एजेंडा, मिशन शुरू

0
3744

अभी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है. इसके लिए आन्दोलन से लेकर कोर्ट में जाकर के अपना पक्ष रखने तक भाजपा ने जो कुछ भी कार्य किया है वो अपने आप में बहुत ही शानदार काम माना जाता है और ये बात हम क्या लगभग हर कोई जानता है. अगर अभी के हिसाब से बात करे तो यूपी में चुनाव आने वाले है और इससे पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने अपना नया एजेंडा साफ़ कर दिया है जिसे लेकर के चुनावी सरगर्मियां काफी अधिक बढ़ते हुए नजर आ रही है.

केशवप्रसाद मौर्य बोले, अब मथुरा की तैयारी
अब तक काशी और मथुरा को लेकर के भाजपा दबे हुए शब्दों में ही बात करती थी लेकिन अब नेताओं ने खुलकर के बोलना शुरू कर दिया है. अभी हाल ही में अपने ट्वीट में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा ‘अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर का निर्माण जारी है और मथुरा की अब तैयारी है.’ यानी अब अयोध्या के बाद में मथुरा में भी मंदिर निर्माण की बातो को हवा देने की बात कही जाने लगी है और ये अपने आप में भाजपा के अगले एजेंडे की तरफ इशारा करती है.

खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भी इन दिनों में मथुरा को लेकर के काफी अधिक एक्टिव नजर आते है. उन्होंने कुछ समय पहले की ही बात है जब मथुरा से मांस आदि को प्रतिबंधित कर दिया था और इसे धार्मिक स्थल घोषित किया था, यही नही वो यहाँ को लेकर के लगातार बोल भी रहे है जो बताता है भाजपा की अगली दिशा क्या होगी?

कही न कही ये जो कुछ भी हो रहा है उससे सपा और बसपा जैसी पार्टियों को काफी अधिक असहजता जरुर होगी क्योंकि चीजे समय के साथ में बदल रही है और इस तरह के एक्शनो से भाजपा को तुलनात्मक रूप से अधिक मजबूती भी मिल जाती है. हालाँकि इस पर जनता किस तरह से रियेक्ट करने वाली है ये अपने आप में देखने वाली बात ही होगी.

अभी इस पर जल्द ही दूसरी पार्टियों की ताफ से काउंटर बयान भी देखने की उम्मीद की जा ही है और अगर वो ऐसा कर देते है तो फिर इससे कही न कही आखिर में फायदा भाजपा को ही मिलने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here