भाजपा सरकार ने हिन्दुओ के हित में बड़ा फैसला लिया है

0
9396

भारतीय जनता पार्टी की सरकार वैसे तो हिन्दुओ के हित में बात करते हुए ही नजर आती है और ये बात हम लोग भी अच्छे से जानते है लेकिन कुछ एक केसेज होते है जिनमे बहुत कुछ अपने अपने हिसाब से होते हुए नजर नही आकर के समाज के लोग इस पार्टी से भी रूष्ट हो ही जाते है. मगर आप अपने लोगो से खिलाफ होकर के भी भला आप कब तक रह सकते है? अगर हम लोग अभी की बात करते है तो इन दिनों में संत समाज के कई लोग नाराज चल रहे थे.

देवस्थानम बोर्ड के जरिये कई मुख्य मंदिरों का प्रबंधन अपने हाथ में लेने वाली थी उत्तराखंड सरकार
अभी कुछ समय पहले कई अन्य राज्यों की देखा देखी उत्तराखंड की सरकार ने एक देवस्थानम बोर्ड की स्थापना की थी और इसके जरिये ये हिन्दुओ के कई प्रमुख धर्म स्थलों जैसे गंत्रोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ समेत कई बड़े बड़े मंदिरों का प्रबंधन अपने हाथ में ले रही थी.

संत समाज ने किया विरोध, फैसला वापिस ले बोर्ड को भंग करेगी सरकार
अभी संत समाज ने इसका विरोध किया और कहा कि हिन्दुओ के मंदिरों और धर्म स्थलों का प्रबंधन समाज के और संतो के हाथ में ही रहना चाहिए, इसे दूसरो के हाथो में कैसे दिया जा सकता है? उनकी दलीलों को समझते हुए उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का निर्णय किया है जिससे मंदिरों का प्रबंधन फिर से संतो के हाथो में ही रहेगा.

माना जा रहा है कि इसमें सीधे तौर पर केंद्र की मोदी सरकार इन्वोल्व हो गयी थी और राज्य सरकार से धर्म से जुड़े लोगो से प्रतिकार न करने के लिए कहा था और कही न कही ये बहुत ही अधिक सही चीज भी हो गयी है इस बात में कोई भी संशय नही है.

सोशल मीडिया पर इस फैसले की भी जमकर के सराहना की जा रही है और ये बात हम लोग बहुत ही अधिक अच्छे तरीके से जानते है. कही न कही जो कुछ भी घटित हुआ है उसके जरिये हिन्दुओ को तो खुश किया ही गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here