विश्व में नये करोना के फैलने के कारण प्रधानमंत्री मोदी ने अब बड़ा फैसला कर दिया है

0
2897

अभी देश में करोना की स्थिति कमजोर पड़ते हुए नजर आयी है और ये हम लोगो ने भी देखा है कि चीजे काफी हद तक कण्ट्रोल में आ चुकी है लेकिन अभी के लिए बात ये है कि अगर फ़िलहाल के लिए चीजे कण्ट्रोल में है तो इसका मतलब ये भी नही है कि आगे भी चीजे ऐसे ही काम करती रहेगी. अभी के लिए विश्व में करोना को लेकर के जो भी चिंताएं आदि है वो काफी अधिक बढ़ी हुई भी नजर आती है और ये हम लोग भी अच्छे तरीके से देख व समझ रहे है.

ओमिक्रोन वेरिएन्ट को लेकर है चिंता, भारत में भी हुई थी इमरजेंसी मीटिंग
अभी के लिए देश में ओमीक्रोन वेरिएंट को लेकर के चिंता बढ़ी हुई है क्योंकि अभी चाहे इसने भारत में प्रवेश नही किया है लेकिन दुनिया के दर्जन भर से अधिक देशो में इसके केस पाए गये है और ये अपने आप में चिंता पैदा करने वाली बात है. ये बात तो हम लोग भी काफी अधिक अच्छे से जानते है.

15 से शुरू होने वाली थी अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने, सरकार ने रोक लगा दी
पिछले सरकारी फैसले के अनुसार भारत देश से 15 दिसम्बर से अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने शुरू होने वाली थी जिसके कारण से लोगो के लिए ट्रेवल करना काफी अधिक आसान हो जाता लेकिन अब ऐसा होते हुए नजर नही आता. 15 दिसम्बर से से होने वाली  अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के ऊपर रोक लगा दी  गयी है.

ये सब बढ़ रहे करोना के केसेज के मद्देनजर किया जा रहा है. दुनिया के कई देश है जिनमे ओमिक्रोन का वेरिएंट काफी अधिक तेजी के साथ में फ़ैल रहा है. पहले ये दिक्कत नही थी इसके कारण से 15 दिसम्बर से फ्लाइट्स फिर से शुरू की गयी थी लेकिन अभी जैसे ही ओमिक्रोन का वेरिएंट फैला वैसे भी मोदी सरकार ने अपने फैसले को बदल दिया और देखते ही देखते चीजे कण्ट्रोल में लाने की कोशिश की गयी है.

यानी अब भारत में अगले कुछ महीनो तक मुख्य रूप से अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने बंद रहने वाली है. अब ये कितने समय तक रहेगा ये तो पता नही लेकिन इससे कही न कही भारत में ओमिक्रोन को बढ़ने से रोकने में कामयाबी मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here