मोदी सरकार ने देश के लोगो को एक काफी बड़ी और राहत देने वाली खबर दे दी है

0
2908

भारत ने पिछले कुछ समय में हम लोगो ने देखा है काफी अधिक दिक्कते फेस की है और पिछले दो वर्षो में जब से करोना आया है तब से तो मानो लोगो की जिन्दगी एक तरह से अस्त व्यस्त सी ही हो गयी है और अब इसके परिणाम आखिर में जाकर के क्या  कुछ निकलने वाले है ये तो अभी तक हम खुद भी नही जानते है. खैर जो भी है अभी इतनी सारी बुरी खबरों के बीच एक चीज है जो बड़ी सुकून देने वाली आयी है और वो ये कि अभी के लिए भारत सुरक्षित है.

भारत में ओमिक्रोन का एक भी केस नही, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी
अभी हाल ही में भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय के मंत्री मनसुख मांडवीया जी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि अभी के लिए भारत में करोना की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और भारत में फ़िलहाल तक ओमिक्रोन वेरिएंट का  कोई भी एक केस भी नही पाया गया है, इस कारण से आपको चिंतित होने की फ़िलहाल के लिए कम से कम जरूरत नही है. हालांकि भविष्य के लिए अभी से ही सारी एहतियात बरती जा रही है.

अफ्रीका से पूरे विश्व में फ़ैल रहा है ओमिक्रोन वेरिएंट, पहले वाले से कई ज्यादा बुरा
अभी के लिए जो विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जानकारी दी है उसके अनुसार ये नया करोना का ओमिक्रोन वेरिएंट दक्षिण अफ्रीका से पूरे विश्व में फ़ैल गया है और इसके आने के बाद में संक्रमण की रफ़्तार पहले की तुलना में काफी अधिक बढ़ चुकी है. वर्तमान में जो टीके है वो इस पर असर करेंगे या फिर नही करेंगे ये भी अपने आप में चिंता का विषय बन चुके है.

हालांकि गनीमत ये रही है कि भारत सरकार ने मौके पर ही उच्च स्तरीय बैठक बुला ली और उसके बाद में विदेशो से आने वाले लोगो की सघन जांचे शुरू कर दी है जिसके कारण से अभी तक भारत में ये ओमिक्रोन वेरिएंट घुस नही पाया है. इसे आप एक तरह से सकारात्मक चीज कह सकते हो जो इस दौर में हुई है.

हालांकि डब्लूएचओ का कहना है कि ओमिक्रोन करोना काफी अधिक चिंताजनक है और इसके लिए कुछ न कुछ सभी राष्ट्रों को करना ही होगा वरना आने वाले समय में ये पहले की तरह विश्व को लॉकडाउन के दौर में डाल सकता है और ये फिर से कोई भी झेलना नही चाहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here