भारत के सामने फिर से नयी मुसीबत, पीएम मोदी ने बुलायी इमरजेंसी मीटिंग और बोले

0
30509

अभी के लिए अगर हम देखे तो पिछले दो साल भारत देश के अच्छे तो कुछ ज्यादा ख़ास नही रहे है और ये बात तो हम लोग भी बहुत ही अधिक अच्छे से जानते है. जिस तरह से करोना ने लोगो की जान ली फिर चीजे कही न कही खराब हुई और जब हम लोगो ने देखा कि इकनोमिक प्रॉब्लम से लेकर चीन के साथ बॉर्डर पर तनातनी चली तो सरकार काफी प्रेशर में ही रही है. इन सबके बीच में अब लग रहा था कि सब सामान्य हो रहा है लेकिन फिर से नयी दिक्कत आन पड़ी है.

साउथ अफ्रीका में मिला नया वेरिएंट, भारत में भी हुई बैठक
अभी हाल ही में जो खबर आयी है उसके अनुसार साउथ अफ्रीका में करोना का एक नया वेरिएंट मिला है और ये पिछले वाले की तुलना में अधिक तेजी से फैल सकता है जो अपने आप में चिंता वाली बात है. इससे पहले कि ये भारत में भी आ जाए और दिक्कत खड़ी कर दे उससे पहले ही मोदी सरकार पूरे अलर्ट मोड में आ गयी है.

प्रधानमंत्री मोदी ने मीटिंग में कहा है कि जो भी जरूरी कदम उठाये जा सकते है वो पहले ही उठा लिए जाए और अभी हमें जो इंटरनेशनल फ्लाइट्स फिर से शुरू करने की बात हो रही है उस पर एक बार फिर से रिव्यू किया जाए क्योंकि अभी अगर ऐसा कुछ किया जाता है तो जाहिर तौर पर ये बड़ी समस्या खड़ी करने वाला हो सकता है. ऐसे में संभव है कि आने वाले वक्त में अभी फ्लाइट्स बाहर के लिए बंद ही रहे.

पहले भी सरकार की देरी की वजह से फ़ैल गया था
सरकार जानती है कि पिछली बार इमरजेंसी मोड में न आकर सरकार ने जो फ्लाइट्स बंद न करने की गलती की थी और बंद करने में काफी देरी लगा दी थी उसके कारण से देश में करोना फ़ैल गया था और अब उसे फिर से दोहराया जाए ये ठीक नही है क्योंकि ये जो नया वेरिएन्ट ओमिक्रोन आया है इसका प्रभाव कितना बुरा है ये तो अभी हम खुद भी नही जानते है.

खैर अभी के लिए हो सकता है विश्व भर में इस नए वेरिएंट के कारण से टेंशन बढ़ जाए क्योंकि इसका इफ़ेक्ट कैसा रहेगा ये हम बता नही सकते है लेकिन जो भी है वक्त हमें बता ही देगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here