रेलवे को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब सफ़र करने में आयेगा विदेशो जैसा मजा

0
4121

भारतीय रेलवे हमेशा से ही देश की शान रहा है और वक्त के साथ में ये काफी तेजी के साथ में विकसित भी हुआ है इस बात में कोई भी संशय नही है मगर यहाँ पर सबसे बड़ी बात यही देखने में आती है कि अभी भी सरकार इससे वैसे मुनाफ़ा नही कमा पा रही है जैसे कमाना चाहिए और कही न कही ये बात तो हम लोग भी अच्छे से देख व समझ रहे है. अभी की बात करे तो सरकार रेलवे में काफी अधिक बड़े बड़े बदलाव लेकर के आ रही है.

 अब रेल को किराये पर ले सकते है लोग, पूरी ट्रेन लेकर घूमने निकल सकते है
अभी हाल ही मोदी सरकार ने एक नयी गौरव योजना की शुरुआत की है. इसके तहत अब से रेलवे की तरफ से आप ट्रेन को किराए पर ले सकते है. ये सुविधा कोई कम्पनी, कोई संगठन या फिर कोई दो चार लोग मिलकर के भी ट्रेन को अब से किराए पर ले सकते है. कोई राज्य सरकारे भी चाहे तो अपने लिए स्पेशल ट्रेने चला सकती है.

अगर किसी को बरात ले जानी है, कम्पनी के लोगो को टूर करना है या फिर कोई परिवार के लोग आपस में सब मिलकर के टूर करना चाहते है सभी कार्यो के लिये कोई भी आपने लिए अब से ट्रेन किराए पर ले सकता है. इस कारण से अब रेलवे आपके निजी कार्यो के लिये भी उपयोग में आ सकती है और कही न कही ये बहुत ही अधिक फायदे से भरा हुआ ही रहने वाला है.

रेलवे का रेवेन्यू बढेगा, देश में टूरिज्म भी ज्यादा होगा
रेलवे आज की बात की जाए तो आज रेलवे का प्रॉफिट बढ़ रहा है लेकिन इस नए सेगमेंट से और अधिक फायदा होगा और कही न कही इसके कारण से ये भी मान सकते है कि टूरिज्म में भी इजाफा होगा और इससे आखिर में जाकर के देश की जीडीपी पर सकारात्मक असर पड़ेगा.

कई अंतर्राष्ट्रीय रिपोर्ट्स कहती है कि भारत में 500 बिलियन डॉलर से भी अधिक का व्यापार भविष्य में टूरिज्म के कारण से होगा जितनी कई देशो की कुल जीडीपी भी नही है और ऐसे में रेलवे बहुत ही अधिक महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here