क्या भाजपा छोड़ने की तैयारी में है सुब्रमणयम स्वामी, नये नेता और पार्टी से मुलाक़ात कर तारीफ के पुल बांधे

0
2043

भारतीय राजनीति अपने आप में पूरी तरह से अप्रत्याशित कर्मो का समूह कही जा सकती है क्योंकि यहाँ पर कब कौन क्या कर जाये ये हम कह ही नही सकते है और आप भी इसे बहुत ही अच्छे से समझ ही सकते है. कही न कही हर राजनेता अपने भविष्य को सुरक्षित करने को लेकर के ऑप्शन खुले रखना चाहता है और इन दिनों में स्वामी जी भी ऐसा ही कुछ करते हुए नजर आ रहे है, हालांकि वो इस पर कुछ भी खुलकर के कहने से बचने की कोशिश कर रहे है.

ममता से की स्वामी ने मुलाकात, तारीफ में कसीदे पढ़े
अभी हाल ही में भारतीय जनता पार्टी से राज्य सभा सांसद और जाने माने नेता सुब्रमन्यम स्वामी ने कुछ एक बाते कही है और कुछ एक उनके एक्शन है जो उनके पार्टी में भविष्य में रहने के ऊपर संदेह उत्पन्न करते है और ये अपने आप में बहुत ही अधिक बड़ी बात है. दरअसल अभी हाल ही में स्वामी जी ममता बनर्जी से मिलने के लिए पहुंचे थे और उनकी सीएम ममता के साथ में मुलाक़ात भी काफी अधिक लम्बी चली है.

बात सिर्फ यही पर ही नही रूकती है, जब स्वामी मुलाक़ात के बाद में बाहर आये तो फिर उन्होंने बातचीत के दौरान ममता बनर्जी की तारीफ़ की और उनकी तुलना नरसिम्हा राव और राजीव गाँधी जैसे नेताओं के साथ में कर दी. कही न कही ये स्वामी के पार्टी शिफ्ट की तरफ इशारा करते हुए नजर आ रहा है.

राज्यसभा की सदस्यता खत्म होना हो सकता है वजह
अभी के लिए जो भी राजनीतिक पंडित है वो यही बता रहे है कि अभी स्वामी की राज्यसभा की सदस्यता खत्म होने जा रही है और जिस तरह के सम्बन्ध उनके भाजपा के सीनियर नेताओ से पिछले कुछ समय में खराब हुए है और उनकी टिप्पणियाँ रही है उसके बाद में बहुत ही कम संभावना है कि वो एक बार फिर से राज्यसभा में लाये जाए.

ऐसे में ये बहुत ही अधिक जरूरी है कि वो अपने अपने हिसाब से कार्य करे और

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here