क्या ब्राह्मण योगी जी को वोट करेंगे, सवाल पर सीएम योगी ने दिया ऐसा जवाब

0
12451

सीएम योगी आदित्यनाथ को तो हम लोग जानते ही है जो काफी अधिक पोपुलर चेहरे उत्तर प्रदेश में बने हुए है और लोग उनको अच्छा ख़ासा पसंद भी  जाहिर तौर पर करते ही है इस बात में कोई भी संशय नही है. मगर एक जमीनी हकीकत ये भी है कि राज्य में एक अच्छी खासी आबादी आज भी  जाति को लेकर के वोट करती है और इस पर नेताओं के सामने अक्सर सवाल आते ही रहते है ये भी हम लोगो ने होते हुए कई बार देखा है.

ब्राह्मणों के वोट पर हुआ सवाल, योगी बोले अब लोग इन सबसे ऊपर उठ चुके है
कुछ समय पहले की बात है जब देश की सबसे बड़ी और लोकप्रिय पत्रकार अंजना कश्यप ने योगी जी से सवाल किया कि इस बार ब्राह्मण काफी अधिक नाराज लग रहा है और आपको देखकर के ऐसा लगता है जैसे आपको भरोसा है कि इस बार अगडी जाति आपके लिये पूरे जोर के साथ में वोट करेगी.

जब योगी जी ने इस तरह का सवाल सुना तो फिर इस पर उन्होंने रियेक्ट करने की बजाय पहले तो एक प्यारी सी मुस्कराहट दी और फिर बोले देखिये अब उत्तर प्रदेश की जनता वंशवाद और जातिवाद से पूरी तरह से ऊपर उठ चुकी है और जो भी 1990 में यूपी के साथ में हुआ था उसको जनता भूली नही है इसलिए फिर से वंशवाद और जातिवाद को कभी नही माना जाएगा.

संगठित वोट में यकीन रखते है सीएम योगी योगी
आदित्यनाथ के वक्तव्य और उनके लेख आदि बताते है कि वो वोट के मामले में संगठित वोट्स में अधिक यकीन रखते है बजाय कि उनको जाति आदि में बांटने के और इस कारण से कभी वो हिन्दू धर्म से जुडी बात करते है तो कभी वो विकास और मॉडर्न होने को लेकर के बाते करते है क्योंकि इस पर संगठित वोट मिल पाते है.

कही न कही ये नीति ही है जो योगी जी को यूपी से बहार और भी अधिक राज्यों में पोपुलर बनाती है मगर अब इसके आखिर में परिणाम निकलकर के क्या कुछ आते है ये तो आने वाले चुनावों में पूरी तरह से स्पष्ट हो ही जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here