प्रधानमंत्री मोदी आज इस बात को लेकर चिंता में डूबे हुए है, जल्दी लेना चाहते है एक्शन

0
3068

आम तौर पर जब कभी भी आप प्रधानमंत्री मोदी को देखते है तो वो काफी अधिक सतर्क दिखाई देते है लेकिन कभी कबार ही ऐसा होता है जब वो किसी बात को लेकर के टेंशन में दिखाई देते है और ऐसा अभी हाल ही में हुआ है क्योंकि देश में ऐसा ही कुछ मामला भी सामने आया है. इसे देखकर के पता चलता है कि ये मामला काफी अधिक गंभीरता से भरा हुआ है क्योंकि जो अभी एक तरह की नयी मुद्रा का जन्म हुआ है वो सरकार के लिए काफी बड़ी चिंता का सबब बनी हुई है.

क्रिप्टोकरेंसी को लेकर चिंता में है मोदी, बोले इससे युवा गलत हाथो में जा सकता है
प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में क्रिप्टोकरेंसी को लेकर के एक उच्च स्तरीय बैठक भी की और इस पर किस तरह से बेलगामी पर रोक लगाई जा सकती है इसके ऊपर भी काफी लम्बे समय तक बातचीत की गयी. हालांकि अभी तक इस पर कोई भी निष्कर्ष निकलते हुए नजर आ नही रहा है.

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि अभी क्रिप्टोकरेंसी एक ऐसी चीज है जिसको गलत हाथो में जाने से रोकना होगा. इसका उपयोग गलत कार्यो में जैसे आतक आदि में हो रहा है और आगे बढ़ सकता है. ये हमारे युवा को भी बर्बाद कर सकता है इसलिए इस पर कुछ सख्त एक्शन लेने होंगे और सरकार इसके ऊपर काम कर रही है ताकि क्रिप्टोकरेंसी जैसे बिटकॉइन आदि पर किसी तरह से रेगुलेशन ला सके.

ब्लाकचैन से मुंह नही मोड़ सकती सरकार
अभी के लिए चिंता का एक सबब ये भी है कि इस पूरे टेक को बैन करके सरकार इससे मुंह भी नही मोड़ सकती है क्योंकि हम एक लोकतंत्र का हिस्सा है और जब सारी दुनिया इनका इस्तेमाल कर रही है तो भारत कही किसी अवसर को खो न दे ये डर भी तो रहता है.

इस कारण से अभी के लिए सरकार इस कोशिश में लगी हुई है कि किसी न किसी तरह से इसे रेगुलेशन में लाये और गलत कार्यो में जो इसका इस्तेमाल हो रहा था वो किसी भी तरह से न होने पाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here