योगी और मोदी यूपी में एक और बड़ा काम करने जा रहे है, जिससे हिन्दू धर्म के लोग खुश हो जायेंगे

0
6139

उत्तर प्रदेश देश के सबसे बड़े सूबे के रूप में अपनी पहचान बना चुका है और जबसे यहाँ पर योगी और केंद्र में मोदी की सरकार आयी है तबसे तो यहाँ पर विकास का कार्य पूर्ण रूप से चरम स्तर पर ही चल रहा है और ये तो हम लोग भी बहुत ही अधिक अच्छे से देख भी पा रहे है. अगर हम लोग बात करते है अभी की तो इन दिनों में उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर में भी एक गहन प्रक्रिया चल रही है जिसके बारे में देश में काफी कम लोगो को ही जानकारी है.

वाराणसी में मिले पुराने गायब हो चुके मंदिर, 17 की होगी पुनर्स्थापना
अभी आपको ये तो मालूम ही होगा कि काशी विश्वनाथ कोरिडोर की स्थापना की जा रही है और इसका निर्माण कार्य भी पूर्ण गति से चल रहा है. इसके लिए कई लोगो की निजी संपतियां भी खरीदी गयी है जिनमे से दर्जनों ऐसे मंदिर मिले है जो पुरातन काल के है और उनकी हालत एकदम खस्ता हो चुकी है, जबकि लोगो के दिलो में इनके लिए दूर दूर तक मान्यता है.

मोदी सरकार ने अभी के लिए इनको चिन्हित कर लिया है और राज्य सरकार भी इस पर काम कर ही रही है. इन मंदिरों को फिर से बेहतर किया जायेगा और इनमे फिर से देवी देवताओं की स्थापना करके इनको सुचारू रूप से चालू किया जाएगा. कही न कही ये वाराणसी में एक बार फिर से धार्मिक टूरिज्म को बढाने का कार्य करेगा और लोगो की आस्था का सम्मान तो इससे जाहिर तौर पर होने ही वाला है.

काशी विश्वनाथ कोरिडोर का कम भी पूर्ण गति में
अभी वैसे ज्यादातर लोगो की नजर काशी विश्वनाथ कोरिडोर पर जमी हुई है क्योंकि कही न कही ये मंदिर हिन्दुओ के लिए सबसे अधिक पावन तीर्थ स्थलों में से एक कहा जाता है और ये बात हम लोग भी बहुत ही अधिक अच्छे तरीके से जानते है.

इस कारण से अभी कुछ आने वाले वर्षो में इससे वाराणसी का पूरा नक्शा ही बदल जाने वाला है और पैसा तो इस शहर में आने ही वाला है इस बात में कोई भी संशय ही नही है, बस चीजे थोड़े अपने हिसाब से काम करनी जरूरी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here