यूपी चुनाव: क्या भाजपा से समझौता करेगी मायावती? दिया ये जवाब

0
2217

अभी उत्तर प्रदेश में चुनाव लगभग सर पर आ चुके है और कुछ ही महीने में देश के सबसे बड़े सूबे में बिगुल बज जाएगा जिसके बाद में प्रदेश के लिए अगले मुख्यमंत्री का चुनाव किया जाएगा, जिसके लिए कई सारे दावेदार अलग अलग पार्टियों से निकलकर के सामने आ रहे है. हालांकि भाजपा इसमें सबसे बड़ी खिलाड़ी के रूप में देखी जा रही है और ये बात तो हम सब लोग बहुत ही अच्छे से देख भी रहे है कि समीकरण किस तरह बन रहे है और इसी बीच  मायावती का भी बड़ा बयान आया है.

मायावती बोली, बसपा कोई भी चुनावी समझौता नही करेगी
अपने हाल ही के बयान में स्पष्ट करते हुए मायावती ने कहा कि भारतीय समाजवादी पार्टी कोई भी समझौता नही करेगी किसी भी पार्टी के साथ नही करेगी. हम अपने दम पर ही चुनाव लड़ेंगे और हमारा समझौता आज की तारीख में सिर्फ और सिर्फ जनता से और समाज से है जो कि परमानेंट भी है. हमारा किसी पार्टी के साथ गठबंधन का कोई इरादा नही है.

पिछली बार नही कर पायी कुछ कमाल, इस बार भी कैसी उम्मीद 
बसपा पिछले चुनावों में कुछ ख़ास कमाल नही कर पायी है. मायावती के लिए पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में अपने पार्टी की जमानत भी बड़े ही मुश्किल से बचा पायी  थी और चीजे अब तो और भी अधिक भाजपा के पक्ष में जाते हुए नजर आ रही है.

ऐसे में विपक्ष में तीन पार्टियाँ कांग्रेस, बसपा और सपा अलग अलग चुनाव लड़ रही है और इनका वोटर बेस भी कही न कही मिलता जुलता है जिसके कारण से तीनो में बंटवारा होने से सीधा फायदा भाजपा और योगी आदित्यनाथ को ही होते हुए नजर आता है. हालांकि अभी भी तस्वीर पूरे तरीके से साफ़ होनी बाकी है.

अभी के लिए सपा या फिर कांग्रेस किस तरफ जा रही है ये भी यूपी में आने वाले राजनीतिक भविष्य को दर्शायेगा. हालांकि योगी आदित्यनाथ जैसे लोकप्रिय चेहरे के रहते हुए भाजपा को तो आज की तारीख में किसी गठबंधन की जरूरत ही महसूस नही हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here