मोदी सरकार का दिवाली पर आम जनता को बड़ा तोहफा, कर दिया बड़ा ऐलान

0
2821

प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार अपने सरप्राइज के लिए बहुत ही अधिक जानी जाती है और ये बात तो हम लोग भी बखूबी जानते है. अक्सर इनके निर्णय कई बार अधिक चकित करने वाले भी होते है तो कई बार कुछ एक फैसले सुखद अनुभव भी करवाते है और सबसे ज्यादा ख़ास बात यहाँ पर ये है कि अभी के लिये ये है कि मोदी सरकार ने आम जनता की दिवाली को रंगीन बना दिया है क्योंकि आपके सर पर से एक बड़ा बोझ उतारने का कार्य किया गया है जो अपने आप में बड़ा निर्णय है.

पेट्रोल और डीजल से घटाई गयी भारी एक्साइज ड्यूटी, सस्ता होगा तेल
अभी के लिए बड़ी खबर ये आ रही है कि मोदी सरकार ने अपनी जो भी ड्यूटी पेट्रोल और डीजल के ऊपर लगा करती थी उसमे बहुत ही भारी कटौती कर दी है जिसके बाद में अभी के लिए पेट्रोल पूरे 5 रूपये और डीजल 10 रूपये सस्ता हो गया है. आम तौर पर इतनी बड़ी कटौती की नही जाती है लेकिन बढ़ रहे दामो को अब काबू करने के लिए ये जरूरी हो गया था.

रोजमर्रा के ड्राईवर और ट्रांसपोर्ट पर जीवनयापन करने वालो की होगी बल्ले बल्ले
अभी के लिये इससे सीधे तौर पर सबसे ज्यादा कोई लाभान्वित होगा तो ट्रक चलाने वाले, रोज दूर तक गाड़ियाँ चलाने वाले और कही न कही जिनका जीवन ट्रांसपोर्ट से सम्बंधित होता है. इसके अलावा लोगो के जेब से तो कम पैसा जाएगा ही और महंगाई भी इससे कुछ हद तक कम होने की उम्मीद मानी जा रही है.

हालांकि अभी भी कई लोगो को और भी ये कीमत कम होने की उम्मीद है क्योंकि सरकार बहुत ही अधिक अच्छे से जानती है कि जब भी केंद्र अपनी ड्यूटी को कम करती है तो फिर राज्य भी अपना टैक्स घटा देते है और इस हिसाब से देश में तेल की कीमत काफी हद तक गिरने जा रही है जो एक अच्छा कदम है.

इकनोमिक एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि सरकार का ये फैसला काफी सरहानीय है. इससे देश में जो तेज महंगाई दर आगे बढ़ रही थी उस पर काफी हद तक लगाम लग जायेगी और आम लोग कम से कम अब कुछ अगले महीने तक के लिए चैन से जी सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here