मोदी अब कुछ ऐसा कदम उठाने जा रहे है, जिससे वो इसाई देशो और लोगो में भी लोकप्रिय हो जायेंगे

0
743

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से ही कुछ न कुछ ऐसा करते रहते है जिसके कारण से दिन ब दिन वो न सिर्फ देश में बल्कि विदेशो में भी काफी अधिक पोपुलर होते चले जाते है और कही न कही ये अपने आप में बहुत ही अधिक महत्त्वपूर्ण भी होता है क्योंकि अगर किसी राजनेता को अपने करियर में ग्राफ उंचा बनाये रखना है तो फिर ये तो अपने आप में जरूरी होता ही है. अभी हाल ही में इसका सबसे बड़ा इंटरनेशनल डिप्लोमेसी का उदाहरण खुद पीएम मोदी ने भी पेश किया है.

विदेश यात्रा पर प्रधानमंत्री मोदी, पोप से भी मिलेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
अभी विशेष तौर पर यूरोप की यात्रा पर निकले हुए है जहां पर उनका ब्रिटेन और इटली का दौरा काफी अधिक अहम होने वाला है, यहाँ पर जी20 देशो के शिखर सम्मलेन में वो हिस्सा लेंगे और अच्छा ख़ासा प्रभाव भी हासिल करेंगे. मगर साथ ही साथ में मोदी जी ने अपने शेड्यूल में कुछ ऐसा कर दिया है जो सारी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी अपने इस दौरे के दौरान ही वेटिकन सिटी के पॉप फ्रांसिस से भी मुलाक़ात करेंगे. अगर आप नही जानते है पॉप फ्रांसिस कौन है तो आपको बता दे विश्व में जितने भी इसाई समुदाय के लोग है उनके सबसे बड़े धर्मगुरु वही है. यही नही दुनिया के कई देश तो पोप की बताई हुई बातो के आधार पर ही चलते है तो ऐसे में पॉप और पीएम मोदी का मिलना अपने आप में एक वर्ल्ड इवेंट होगा.

इससे प्रधानमंत्री मोदी कोई बड़ा इकनोमिक फायदा तो हासिल नही  करेंगे लेकिन उनकी सॉफ्ट पॉवर इसाई देशो में काफी अधिक बढ़ जाएगी और उनके बीच में वो अच्छे खासे सराहे जायेंगे ये जरुर अभी से ही कहा जा सकता है क्योंकि आम तौर पर गैर धर्म के राष्ट्राध्यक्ष पॉप से बहुत ही कम चांस है कि मिलने के लिए जाते है.

अभी के लिए ये जो कुछ भी चल रहा है उसे देखकर के हम इतना तो कह ही सकते है कि जो कुछ भी घटित हो रहा है वो पीएम मोदी और भारत के लिए डिप्लोमेटिक लिहाज से काफी हद तक सूटेबल ही है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here