यूपी चुनाव से पहले योगी जी का बड़ा फैसला, जो उनको चुनाव जीतने में शानदार मदद करेगा

0
4479

उत्तर प्रदेश में चुनावी सरगर्मी काफी अधिक बढ़ चुकी है और ये हमें नजर भी आ रहा है कि किस तरह से देश के सबसे बड़े सूबे पर काबिज होने के लिए अलग अलग पार्टियों के लोग अपना पूरा जोर लगा रहे है ताकि वो जीत हासिल कर सके. कही न कही ये बहुत ही अधिक महत्त्वपूर्ण भी तो है और ये हम लोग बखूबी समझते भी है. अगर अभी की बात करते है तो हाल ही में इस मामले में योगी जी ने बढ़त हासिल करने वाला एक बड़ा कदम उठाया है.

युवाओं को अगले महीने से मिलेंगे फ्री लैपटॉप मोबाइल और टैबलेट, खर्च होंगे 3 हजार करोड़
योगी सरकार की तरफ से हाल ही में एक बड़ी योजना को मंजूरी मिल गयी है जिसके तहत कई योग्य और जरूरतमंद युवाओं को बड़ी संख्या में मुफ्त स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप वितरित किये जाने वाले है. वो युवा जो ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, बीटेक और कौशल विकास मिशन में ट्रेनिंग ले रहे है उनके लिए ये दिए जा रहे है.

इससे लाखो की संख्या में लोगो को लाभ मिलने वाला है और आने वाले कुछ ही महीनो के भीतर एक बड़ी संख्या में वितरण का काम हो भी जाएगा जो अपने आप में एक बहुत ही बड़ा मिशन होने जा रहा है. इसके पीछे का मकसद सिर्फ यही बताया जा रहा है कि जो भी नए युवा आ रहे है उनको आधुनिक तकनीक से लैस करना है ताकि वो उसकी मदद से बेहतर रोजगार कर सके या पैदा कर सके.

अभी निवेश के जरिये भी योगी हो रहे लोकप्रिय
योगी आदित्यनाथ की इन वर्षो की सबसे बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है निवेश. हाल ही में योगी सरकार के दौर में जो निवेश नॉएडा, ग्रेटर नॉएडा से लेकर गाजियाबाद और मेरठ जैसे शहरो में देखने में आया है और लोगो के पास में खूब पैसा बरसा है और इन्फ्रा मजबूत हुआ है उसने योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता को और अधिक मजबूत बना दिया है.

ऐसे में कई मायनों में अगर देखा जाये तो योगी आदित्यनाथ की सरकार बेहतर कर रही है और उनको चुनौती देना मायावती और अखिलेश दोनों के लिए ही किसी भी एंगल से आसान तो बिलकुल भी नही होने वाला है ये तय तौर पर मान सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here