भाजपा से गठबंधन कर सकते है अमरिंदर सिंह, तो कांग्रेस पार्टी ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

0
2086

अभी के लिये पंजाब की राजनीति दिन ब दिन बड़ी ही रोचक होती चली जा रही है और आगे चलकर के इसके परिणाम क्या निकलने वाले है ये अभी के लिए कोई भी नही जानता है. लोग देख रहे है कि किस तरह से कांग्रेस और सीएम पद छोड़ने के बाद में अब अमरिंदर सिंह अपनी नयी पार्टी बना रहे है और तो और अब भाजपा के साथ में गठबंधन करने की बात भी कर रहे है. इस पर जाहिर तौर पर विरोधी पार्टी यानी कांग्रेस को नाराजगी तो होनी ही है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, अच्छा हुआ जो अमरिंदर सिंह को हमने हटा दिया
कांग्रेस की तरफ से प्रतिक्रिया देते हुए उनके प्रवक्ता गौरभ वल्लभ ने कहा कि ऐसा लगता है जैसे ये कृषि क़ानून भारतीय जनता पार्टी और कैप्टन अमरिंदर सिंह की मिलीभगत ही है. ये वही भाजपा है जो किसानो के खिलाफ काला कानून लाई है, कांग्रेस पार्टी ने अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के पद से हटाकर के एकदम सही कदम उठाया है. कश्मीर में पिछले दो सप्ताह में कई लोगो की जान गयी है और शहीद हुए है लेकिन इस पर गृह मंत्रालय का कोई बयान नही आया.

कुल मिलाकर के अब कांग्रेस पार्टी अमरिंदर सिंह को घेरने में लग गयी है क्योंकि अब अमरिंदर सिंह की जो पूरी गुडविल है वो काफी अधिक मजबूत हो गयी है और अगर वो भाजपा के साथ में मिलकर के पंजाब में चुनाव लड़ते है तो फिर इतना तो साफ़ नजर आता है कि उनका पलड़ा भारी है और जीतने के चांस भी अधिक है तो कांग्रेस प्रवक्ता का ऐसी प्रतिक्रिया देना लाजमी था.

अभी आगे की राहे आसान नही
हालांकि अमरिंदर सिंह ने अपने कदम बढ़ा लिए है और भाजपा भी उनके साथ में नजर आ रही है लेकिन बिलकुल शून्य से पार्टी खड़ी कर लेना और अपने वोटो को बचाकर के रखना अमरिंदर सिंह के लिए आसान काम तो बिलकुल भी नही होने वाला है.

अभी आगे चलकर के इसके नतीजे तो पंजाब के विधानसभा चुनावों में नजर आ ही जायेंगे कि असल में गौरव वल्लभ की बातो में दम था या फिर अमरिंदर सिंह ने जो कदम उठाये है वो जनता को पसंद आये है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here