रूस में हालत बेहद खराब, पुतिन को मजबूरी में पास करना बड़ा आदेश

0
1896

रूस वैसे तो काफी अधिक ताकतवर देश के तौर पर जाना जाता है और इनकी पहचान भी कोई कम नही है लेकिन कई मौको पर और कई मुकाम पर जाकर के ये देश अपने आप में काफी अधिक दिक्कतों में घिरा हुआ नजर आता है और कही न कही अभी के इन दिनों में ऐसा ही कुछ होते हुए नजर भी आ  रहा है जो इन देशो में चिंता से भरा हुआ भी लगता है. अगर अभी की बात करे रूस में सब लोगो को घर में रहने को मजबूर होना पड़ा है.

रूस में धड़ल्ले से बढ़ रहे है करोना केस, पुतिन ने एक हफ्ते के लिए दफ्तर बंद करने के आदेश दिये
अभी रूस में हालात इतने अधिक खराब हो चुके है कि वहाँ की सरकार और प्रशासन के लिए स्थिति संभालना मुश्किल हो गया है. रूस में हर रोज 35 हजार से भी अधिक केस आ रहे है और औसतन हर रोज एक हजार के करीब लोगो की जान भी जाने लगी है. इसे आप भारत से तुलना न करिए क्योंकि रूस की आबादी महज 14 करोड़ लगभग ही है.

ऐसे में इस हिसाब से इनके लिए ये केस भी बहुत ही अधिक भारी पड़ रहे है. इस कारण से वहाँ के राष्ट्रपति पुतिन ने अभी के लिए लोगो से घर के अन्दर रहने का आग्रह किया है और साथ ही साथ में एक हफ्ते के लिए देश में जो भी दफ्तर आदि है उनको बंद करके लोगो को घर पर जाने के लिए कह दिया है हालांकि उनको पैसा दिया जायेगा लेकिन जाहिर तौर पर देश में इससे सारी सर्विसेज रूक जायेगी.

दुनिया का पहला करोना का टीका बनाने वाला देश इस हालत में
आपको अगर याद हो तो रूस वो देश है जिसने विश्व की सबसे पहले करोना का  टीका बनाने का दावा किया था और आज रूस अपना टीका भारत समेत कई देशो में निर्यात भी कर रहा है लेकिन इन सबके बावजूद आज रूस की हालत इतनी खराब क्यों हो चुकी है ये कोई भी समझ नही पा रहा है.

कही न कही इस पर सोचने विचारने की जरूरत है. खैर जो भी है अभी के लिये रूस जैसे देशो से भारत को सबक लेने की और चीजो को अधिक कण्ट्रोल में रखने की जरूरत है ताकि हालत कही भविष्य में चलकर के खराब न हो जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here