आज मोदी सरकार ने वो रिकॉर्ड बना दिया, जो साल भर पहले असंभव था

0
1299

प्रधानमंत्री मोदी और उनके विजन की हमेशा से ही उनके काम को लेकर के तारीफ की जाती रही है. जिस तरह की तीव्रता उनके कार्यो में देखने को मिलती है वो अपने आप में बड़ी ही शानदार कही जाती है और इसका कही न कही सीधा लाभ मिलता तो पब्लिक को ही है. अगर हम लोग अभी की बात करते है तो हाल ही में भी इस सरकार ने वो करके दिखाया है जो कुछ समय पहले तक तो दुनिया को भी नही लग रहा था कि हो पायेगा, मगर एक बार ठान लिया जाए तो क्या मुश्किल है?

भारत में 100 करोड़ टीके लगाने का टार्गेट पूरा, विश्व भी हुआ अभिभूत
जहाँ पर दुनिया के कई देशो को कुह लाख टीके भी नसीब नही हो पा रहे है वही दूसरी तरफ भारत के अन्दर टीकाकरण फुल गति के साथ में आगे बढ़ता चला जा रहा है और इस कदर आगे बढ़ रहा है जिसकी कल्पना कर पाना ही मुश्किल होता है. अभी हाल ही की बात है जब भारत ने ने 100 करोड़ टीको का टारगेट अचीव कर लिया है.

भारत विश्व में सबसे तेज टीके लगाने वाला देश एक तरह से बन चुका है क्योंकि इतनी तीव्रता के साथ में किसी भी देश ने टीकाकरण नही किया है, चीन कही आस पास है लेकिन आज विश्व के कई शक्तिशाली देश जैसे अमेरिका, रूस और ब्रिटेन आदि भारत की टीकाकरण की शक्ति को देखकर के हैरान है. 100 करोड़ टीके लगाना और वो भी महज कुछ महीनो में ये अपने आप में एक जादू के जैसा है जो सिर्फ मोदी ही कर सकते है.

अब विश्व के दुसरे देशो को बचाने पर होगा जोर
अब भारत अपनी आबादी के एक बहुत ही बड़े हिस्से को टीका लगा चुका है और कुछ ही अगले तीन से चार महीनो में लगभग भारत की पूरी आबादी को टीका लग चुका होगा जिसके बाद में अब भारत विश्व के कई अफ्रीकी और आसियान देशो की टीकाकरण में मदद करेगा ताकि चीजो को और अधिक आसान किया जा सके और दुनिया को बचा सके.

हालांकि अभी ये लड़ाई और भी अधिक लम्बी चलने वाली है लेकिन मोदी के नेतृत्व में भारत के हेल्थ केयर वर्करो और टीका बनाने वाली कम्पनियों ने जो करके दिखाया है वो अपने आप में अभूतपूर्व है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here