कांग्रेस छोड़ने के बाद आखिरकार अमरिंदर सिंह ने बड़ा ऐलान कर ही दिया

0
10268

पिछले कुछ समय से अमरिंदर सिंह लगातार खबरों में छाये रहते है और एक बात हम लोग देख ही रहे है कि किस तरह से उन्होंने इतने वर्षो तक कांग्रेस पार्टी में रहने के बाद में अचानक से इस पार्टी को छोड़ने का निर्णय किया. ये अपने आप में बहुत ही बड़ी खबर थी जिसके बारे में अधिकतर लोगो ने तो उम्मीद भी नही की थी और कही न कही जो कुछ भी हुआ वो अचानक से ही हुआ. अभी हाल ही की बात करे तो कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद में अमरिंदर सिंह ने काफी कुछ पत्ते खोल दिए है.

कैप्टेन अमरिंदर सिंह बनाने जा रहे है अपनी नयी पार्टी
अभी हाल ही में कप्तान साहब ने ऐलान कर दिया है कि पंजाब में वो एक नयी और बड़ी पार्टी बनाने जा रही है जिसका मुख्य रूप से मुद्दा क्षेत्र में अपनी राजनीतिक छाप बनाने का होगा और इसके लिए मुख्य फेस वो खुद ही होंगे, यानी पंजाब में कैप्टेन अमरिंदर सिंह की नयी पार्टी का उदय होने जा रहा है और ये अपने आप में बहुत ही बड़ी खबर है.

भाजपा संग समझौते को भी तैयार
अभी के लिए किसान के मुद्दों को तो वो पेंडिंग में रख रहे है लेकिन साथ ही साथ में उन्होंने ये ऐलान भी कर दिया है कि वो और उनकी पार्टी भाजपा के साथ में गठबंधन करने या फिर समझौता करने के लिए भी तैयार रहेगी. कुल मिलाकर के उन्होंने कांग्रेस विरोधी पार्टी बनाने का निर्णय किया है.

इससे कही न कही उनका कद काफी अधिक बड़ा हो चुका है और आगे चलकर के पंजाब की राजनीति में वो काफी अधिक बड़े स्तर पर काम करने जा रहे है ये भी हम लोग बहुत ही अच्छे से देख और समझ सकते है. हालांकि जो कुछ भी हुआ है वो अपने आप में थोडा सा तो अजीब सा ही दिखाई देता है.

ऐसे में भाजपा इस पर उन्हें क्या प्रतिक्रिया देती है ये अपने आप में देखने वाली बात होगी क्योंकि कोई भी कुछ कह नही सकता है कि भाजपा वाकई में उनसे साथ चाहेगी या फिर नही? हालांकि अमरिंदर का  मोदी और शाह से पिछले कुछ वक्त में मिलना उनसे करीबी की तरफ इशारा तो कर ही रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here