यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने किया बड़ा ऐलान, क्या इससे योगी और भाजपा को कोई फर्क पड़ेगा

0
1187

अभी उत्तर प्रदेश में चुनाव ज्यादा दूर नही है और इससे पहले ही काफी कुछ है जो होने लग रहा है जिसकी उम्मीद हम समय पहले से लगा रहे है. हर पार्टी अपने अपने नए कार्ड खोल रही है और जीत के लिए अपने हिसाब से दावेदारी भी पेश कर रही है. ऐसे में भाजपा सबसे बड़ी उम्मीदवार के तौर पर देखी जाती है और इसके आस पास में दो पार्टियाँ सपा और बसपा सामने खड़ी नजर आती है मगर अब कांग्रेस भी वापसी की कोशिश कर रही है.

लखनऊ में प्रियंका ने की प्रेस कांफ्रेस, 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देंगे
कांग्रेस पार्टी ने अभी हाल ही में ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में हम 40 प्रतिशत विधानसभा के टिकट महिला उम्मीदवारो को देंगे और इसके जरिये महिला सशक्तिकरण पर जोर होगा. प्रियंका गांधी वाड्रा कहती है कि ये निर्णय हम उन्नाव में जो उस बहन के साथ में हुआ उसके बाद में करने जा रहे है और ये फैसला कांग्रेस उसी के लिए कर रही है.

खुद के लड़ने का कोई फैसला अभी नही
अभी के लिए कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं को लेकर के फैसला तो कर लिया है लेकिन जब बात खुदके चुनाव लड़ने की आती है तो फिर उस पर प्रियंका गांधी ने कहा है कि वो इस चुनाव में उतरेगी या फिर नही इस पर कोई भी फैसला अभी फ़िलहाल के लिए नही किया गया है, भविष्य में क्या स्थिति बनती है वो सब उसी आधार पर ही किया जाने वाला है.

अब ये महिलाओं को इतनी अधिक सीट्स देने से क्या पार्टी को कोई लाभ होगा या फिर नही होगा ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा लेकिन इससे ये तो पता चलता ही है कि कांग्रेस एक नया वोटर बेस साधने की कोशिश में लग चुकी है जिस पर भाजपा को भी नजरे रखनी होगी.

हालांकि इस पर भाजपा और बाकी की क्षेत्रीय पार्टियों जैसे सपा और बसपा आदि की क्या प्रतिक्रिया आती है ये तो अपने आप में देखने वाली बात ही होगी क्योंकि अभी उनकी तरफ से कुछ भी कहा नही गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here