अब नीतीश कुमार इस वजह से आग बबूला होकर बैठे हुए है

0
1242

आम तौर पर नीतीश कुमार खबरों से तो बाहर ही रहते है और इसके पीछे कारण भी है. जिस तरह से वो अपने काम में मगन रहते है और मीडिया से दूरी बनाकर के रखते है और बयान देने से भी बचते है तो इस कारण से उनकी खबरे कम ही बनती है लेकिन इन दिनों में नीतीश कुमार के गुस्से को लकर के खबरे बन रही है और कई लोगो को उनकी नाराजगी जायज भी लग रही है क्योंकि कश्मीर में जो कुछ भी हो रहा है वो सहन करने योग्य तो बिलकुल भी नही है.

एलजी मनोज सिन्हा से बात कर बोले नीतीश, जान बूझकर बिहारियों को निशाना बनाया जा रहा
दरअसल अभी हाल ही में बिहार के कुछ मजदूर लोगो की बिहार में जान ली गयी है और ये तो कश्मीर में अक्सर होता है लेकिन इस बार जिन लोगो ने अपने प्राण गँवाए है वो बिहार से ताल्लुक रखते थे इसलिए नीतीश कुमार तुरंत प्रभाव से एक्टिव हो गये है और उन्होंने एलजी मनोज सिन्हा से बात करके अपनी तरफ से घटनाक्रम के लिए नाराजगी भी जताई है.

नीतीश कुमार ने साफ़ शब्दों में कहा कि ये बिहार के लोगो को जान बूझकर के निशाना बनाया जा रहा है जिसे हर हाल हे में रोकना पड़ेगा. यही नही उन्होंने एलजी साहब से इस पर कार्यवाही करने के लिए भी कहा है. कुलगाम में बिहार के लोगो के साथ में जो कुछ भी हुआ है उसने सभी को दुःख पहुंचाया है.

देश में कोई भी कही भी काम कर सकता है
बिहार राज्य के लोग अक्सर ही बाहर के दुसरे राज्यों में काम करते है और पहले इतिहास इस हिसाब से देखे तो अच्छा नही रहा है क्योंकि गुजरात और मुंबई में ख़ास तौर पर उन्हें कई बार बाहर भेजने की कोशिश हुई है और ऐसे में नीतीश कुमार फिर से कश्मीर में उनके साथ कुछ बुरा होते हुए नही देखना चाहते.

हालांकि मुंबई जैसे शहरो में कारण क्षेत्रवाद रहा है इसलिए ये कोई तुलनात्मक नही है कश्मीर की घटनाओं से लेकिन आखिर में बिहार के लोगो को मुश्किल तो झेलनी पड़ ही रही है और अभी कश्मीर में रह रहे बिहारियों की सुरक्षा की जानी जरूरी भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here