अमरिंदर सिंह के बाद एक और राज्य के मुख्यमंत्री की हो सकती है छुट्टी, कांग्रेस में घमासान

0
7106

कांग्रेस पार्टी आये दिन अपने कई राज्यों में लगातार उठापटक होते हुए देख रही है और कही न कही ये बहुत ही अधिक अजीब भी है क्योंकि हाई कमान का मानो अपने ही पार्टी से जुड़े हुए राज्य स्तरीय नेताओ के ऊपर काबू नही रहा है. मगर अभी के लिए कुछ और चीजे है जो पंजाब के बाद में एक और राज्य में देखने में आ रही है और इसे कांग्रेस के अंदरूनी मामले के तौर पर देखा जा रहा है जिस पर भाजपा या कोई भी पार्टी कोई भी कमेन्ट करने से बच रही है.

छत्तीसगढ़ में महीने के अंत तक बदल सकता है मुख्यमंत्री, सूत्रानुसार सोनिया ने बघेल से पद छोड़ने को कहा
अभी के लिए अन्दर से सूत्र के हिसाब से खबर ये आ रही है और अभी हाल ही में रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने जो रिपोर्ट किया है उसके अनुसार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद में काफी बड़ा परिवर्तन आ सकता है और जाने माने वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल हो सकता है कि जल्द ही पद छोड़ दे क्योंकि रिपोर्ट्स के अनुसार पार्टी का हाई कमान ये चाहता है.

अभी के लिए खबर ये है कि अगले आने वाले ढाई वर्षो के लिये टीएस सिंह देव को सत्ता सौंपने की तैयारी की जा रही है और कही न कही ये बहुत ही अधिक बड़ा निर्णय हो सकता है जिसको लेकर के बात हो रही है और अगर ऐसा कुछ हो जाता है तो ये अपने आप में छत्तीस गढ़ में शायद दो गुट पैदा करने वाली स्थिति ला सकता है.

अभी के लिए बघेल बोले जो आलाकामान कहेगा वो स्वीकार, मगर आगे का क्या मालूम
फ़िलहाल के लिए भूपेश बघेल का कहना है कि आलाकमान की तरफ से जो कुछ भी कहा जायेगा वो हम स्वीकार कर लेंगे और बिना किसी शर्त के स्वीकार करेंगे. अभी इस तरह की बाते तो खुद अमरिंदर सिंह भी कर रहे थे लेकिन फिर वो पार्टी ही छोड़कर के चले गये.

तो अब अचानक छत्तीसगढ़ में इस तरह की उठापटक होने के पीछे के अंदरूनी कारण तो कोई नही जानता है लेकिन यहाँ पर कांग्रेस के केन्द्रीय कमान में भाजपा जैसे आर्डर की कमी जरुर दिखाई देती है क्योंकि भाजपा जब भी सीएम बदलती है तो किसी को हवा तक नही लगती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here