यूपी चुनाव: अखिलेश यादव ने कहा, सपा जीत लेगी इस बात इतनी सीटे क्योंकि योगी तो

0
2853

उत्तर प्रदेश में अब चुनाव धीरे धीरे करके नजदीक आने लगे है और इसके पास में आने के साथ में हर कोई अपने अपने हिसाब से चीजो को एनालायाज कर रहा है और उसमे उसकी जीत ही हो रही है. अब आप समाजवादी पार्टी की बात ही कर लीजिये यहाँ पर ये अपने हिसाब से गणना कर रहे है और अखिलेश की माने तो इस बार उनकी सरकार फिर से आ रही है. चलिए उनके ये सब दावो के पीछे क्या कुछ मानना और कहना है ये हम लोग अपने तरीके से जानते है.

प्रेस वार्ता में बोले अखिलेश, सपा पार करेगी 300 का आंकड़ा
जब मीडिया से अखिलेश यादव बात कर रहे थे उस समय अखिलेश यादव ने कहा कि सुनने में आया है भारतीय जनता पार्टी इस बार अपने 150 विधायको का टिकट काटने जा रही है और 100 विधायक तो सीएम योगी के खिलाफ ही धरने पर बैठ गये है. हमारे पास में 50 विधायक हो ही रखे है तो इसलिए गणना सरल है, हमने 300 सीटो को पार कर लिया है.

इसके बाद में वही पारम्परिक लाइनो पर बात करते हुए उन्होने कहा कि आज महंगाई बड़े पैमाने पर बढ़ चुकी है, गरीब और मजदूरों के पास में खाने के लिए खाना भी नही है. ये स्थिति भाजपा के कारण से हुई है, हम ग्लोबल हैंगर इंडेक्स में नेपाल से भी पीछे हो गये है और सबसे ज्यादा कुपोषित बच्चे तो यूपी में है. भाजपा की सरकार ही गलत दिशा में काम कर रही है.

कितनी सही है अखिलेश की गिनती
हालांकि अखिलेश यादव गिनती तो कर रहे है कि उनके पास में 300 से अधिक सीट्स होनी चाहिए अगले चुनावों में लेकिन अगर हम लोग सर्वेज के हिसाब से बात करे जो अलाग अलग मीडिया ग्रुप्स ने किये है उस हिसाब से तो अखिलेश का नम्बर काफी अधिक दूर नजर आता है और फिर से योगी सरकार बनते हुए नजर आ रही है.

हालांकि राजनीति में सबको अपना अपना व्यू रखने का हक़ होता है और काही न कही अपने हिसाब से अपने आंकड़े पेश कर सकते है लेकिन अंतिम फैसला जनता को ही करना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here