बांग्लादेश से नाराज है मोदी सरकार, कह दी इतनी बड़ी बात

0
4010

वैसे तो भारत काफी अधिक सहनशील देश के तौर पर जाना जाता है और हम एक चीज अनुभव भी करते रहे है कि अगर कुछ भी गलत होता है तो फिर उसे लेकर के सरकार ज्यादा अधिक प्रेशर नही डालती है. मगर हाल ही में बांग्लादेश में जो कुछ भी हुआ है उस पर न सिर्फ हमारी सरकार बल्कि साथ ही साथ में भारत में मौजूद आम लोग भी काफी अधिक नाराज है. चलिए पूरे मामले के बारे में जान लेते है जो इन दिनों एशिया में चर्चा का विषय बना हुआ है.

बांग्लादेश में हिन्दुओ की हालत दिन ब दिन बिगड़ रही, दुर्गा पूजा करने से भी रोका गया
अभी के लिए बांग्लादेश में हिन्दुओ की हालत अच्छी नही है. अभी हाल ही में नवरात्रि पर्व चले है और तब दुर्गाष्टमी का पर्व बांग्लादेशी हिन्दुओ में काफी अधिक प्रचलित है लेकिन जब ये लोग मनाने के लिए पंडाल में गये तो कई पंडालो में दुसरे धर्म से जुड़े हुए लोगो ने तोड़ फोड़ की और इन लोगो को वहां से भगा भी दिया गया. ऐसा बांग्लादेश के कई इलाको में देखने को मिला है.

भारत ने इस पर चिंता व्यक्त की, कहा वहां की सरकार इस पर काफी कुछ कर रही है
अब ये जो कुछ भी हुआ है उस पर भारत की सरकार ने यानी मोदी सरकार ने नाराजगी और चिंता व्यक्त की है और कहा है कि बांग्लादेश में हिन्दू अल्पसंख्यक समुदाय के साथ में जो हो रहा है वो चिंताजनक है, हम ये देखकर के सकारात्मक महसूस कर रहे है कि इन घटनाओं के तुरंत बाद में बांग्लादेश की पीएम ने खुद मामले में संज्ञान लिया कार्यवाही करने के लिये कहा.

ये बात सही है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना जी ने इस मामले पर काफी अधिक सख्ती बरती है और कहा है कि जिन लोगो ने भी दुर्गाष्टमी पर ये सब गलत कार्य किये है और हिन्दुओ को परेशान किया है उन लोगो को छोड़ा नही जाएगा.

अभी के लिए सिख और इसाई समुदाय तो बांगलादेश में बचा ही नही है और बात करे वही दूसरी तरफ हिन्दुओ की तो जो कभी 28 प्रतिशत हुआ करता था अब वो वो 8 प्रतिशत से भी कम हो चुका है और ये आंकड़ा वाकई में चिंताजनक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here